ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई के अंटॉपहिल में तीन मंजिला मकान गिरा, 9 लोगों को मलबे से निकाला गया, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी…

नेटवर्क महानगर
मुंबई, (राजेश जायसवाल): मुंबई के सायन-कोलीवाड़ा (अंटॉपहिल) कोकरी आगार इलाके के जय महाराष्ट्र नगर में एक तीन मंजिला मकान अचानक ताश के पत्तों की तरह गिर पड़ा। सूचना मिलने के बाद राहत और बचाव का कार्य शुरू किया गया। यह एरिया एफ/उत्तर विभाग के प्रभाग क्र.175 के अंतर्गत आता है।
मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के अधिकारी और अंटॉपहिल पुलिस ने घर के अंदर फंसे हुए 9 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। घायलों को सायन अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। मौके पर दमकल विभाग की चार गाड़िया और फायर अधिकारी के अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद हैं। दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना मंगलवार सुबह तकरीबन आठ बजे हुई। बचाए गए लोगों में चार पुरुष, दो महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक, कोकारी आगार स्थित जय महाराष्ट्र नगर स्लम एरिया है। यहां लक्ष्मी-गणपति मंदिर के सामने E-31- 239 नंबर की राशन की एक दुकान है। जिसमें रिपयरिंग का काम चल रहा था। दुकान की मरम्मत का काम लगभग पूरा हो चुका था। इसके ऊपरी मंजिल का काम चालू था जिसके कारण यह हादसा हुआ है।
इसके अलावा यहां एक कबाड़ की दुकान और नमक का गोदाम था। मकान का ऊपरी हिस्सा गिरने से नीचे की दुकानों को काफी नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि सुबह का समय होने से बड़ी दुर्घटना होने से टल गई, जिससे जनहानि की कोई खबर नहीं है।
घायलों में सुरेंद्र मिश्रा (59), अमित मिश्रा (23), पूनम पिंटू शर्मा (28) का उपचार अस्पताल में चल रहा है। वहीँ दो लोगों ने अस्पताल में भर्ती होने से इनकार कर दिया है।