ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहर

मुंबई के बाल सुधार गृह के 30 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई के बाल सुधार गृह में 30 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. सभी बच्चे मंदबुद्धि हैं और दूसरी बीमारियों से भी पीड़ित हैं इसलिए उनका इलाज भी मुश्किल होगा. शिवसेना के स्थानीय सांसद राहुल शेवाले ने पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है.

बता दें कि मानखुर्द के चिल्ड्रेन होम सोसायटी में कुल 268 बच्चे रहते हैं. पिछले सप्ताह इनमें से कुछ बच्चों को बुखार हुआ था. दो दिन बाद कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर बालसुधार गृह के व्यवस्थापक ने बीएमसी को सूचित किया. इसकी सूचना सांसद शेवाले को हुई जिसके बाद उन्होंने बीएमसी से सभी बच्चों की स्क्रीनिंग करने के लिए कहा. सोसायटी में रखे गए 84 बच्चों में कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे थे. इन सभी 84 बच्चों का कोरोना की जांच किए जाने पर 30 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए.

बीकेसी के कोविड सेंटर में बच्चे भर्ती
चिल्ड्रेन होम सोसायटी के व्यवस्थापक ने बताया कि संक्रमित हुए 30 बच्चों में से 2 बच्चे टीबी की बीमारी से पहले से ग्रसित हैं जिनका उपचार सायन अस्पताल में चल रहा है. जबकि अन्य 28 बच्चों को बीकेसी के कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया है.

मनपा एम पश्चिम वार्ड ने चिल्ड्रेन होम सोसायटी को सील कर दिया है. सोसायटी को सोमवार को सेनेटाइज किया जाएगा. जिन बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आई है उन पर भी नज़र रखी जा रही है. हालांकि सोसायटी में कोरोना कैसे पहुंचा इसका पता नहीं चल सका है.

मुंबई में 24 घंटे के दौरान 1115 नये मरीज मिले और 57 मरीजों की मौत हो गई. राज्य में भी कोरोना तेजी से बढ़ रहा है. राज्य में रविवार को 9431 नये मिलने के साथ मरीजों की संख्या 3 लाख 75 हजार 799 हो गई है.