ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

सीएम उद्धव ठाकरे को अजित पवार ने इस अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई!

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का आज 60वां जन्मदिन है। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने उनकी एक तस्वीर शेयर की है। इसमें दोनों नेता ओपन कार पर सवार हैं और अजित पवार स्टेयरिंग संभाले हुए हैं। अजित पवार ने बधाई देते इस फोटो के साथ ट्विटर पर लिखा-“महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, शिवसेना पार्टी के अध्यक्ष और महाविकास अघाड़ी के नेता उद्धव ठाकरे को बहुत शुभकामनाएं! आप दीर्घायु हों और स्वस्थ रहें।”

बता दें कि यह फोटो इसी साल पुणे में आयोजित कृषि प्रदर्शनी की है। दोनों नेता इस कार में पूरी प्रदर्शनी घूमे थे। हालांकि, इस तस्वीर को लेकर लोग दूसरे मायने भी निकाल रहे हैं। कुछ ने सवाल उठाया है कि सीएम को साइड में बैठकर अजित पवार ने क्यों स्टेयरिंग हाथ में ले ली है।

दिलचस्प है फोटो
अजित पवार का यह शुभकामना संदेश बिल्कुल सामान्य है, लेकिन जो फोटो उन्होंने इस संदेश के साथ ट्वीट की है वो बेहद खास है। जहां ओपन गाड़ी में स्टीयरिंग अजित पवार संभाले हुए हैं, जबकि उनके बराबर में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बैठे हैं।

उल्लेखनीय है कि उद्धव ठाकरे कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से सरकार चला रहे हैं। विरोधियों की तरफ से ये भी कहा जाता है कि उद्धव एक चेहरा मात्र हैं जबकि सरकार दूसरे नेता ही चला रहे हैं। कई बार शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन में खटपट भी सुनाई देती रही है और सरकार गिराने पर बीजेपी की नजर होने की खबरें भी आती रही हैं। दूसरी तरफ अजित पवार वो नेता हैं जिन्होंने चुपके-चुपके बीजेपी के साथ सेटिंग कर देवेंद्र फडणवीस के साथ शपथ ले ली थी। हालांकि, बाद में एनसीपी मुखिया ने अजित पवार की ये कोशिश फेल कर दी थी और अंतत: शिवसेना ने एनसीपी व कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई थी।