ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई के मानखुर्द स्टेशन पर RPF के जवानों की सतर्कता से बची महिला और बच्चे की जान; चलती ट्रेन से गिरी महिला और बच्चा!

मुंबई: मुंबई में एक बार फिर से आरपीएफ के जवान मसीहा बनकर एक महिला और उसके बच्चे को मौत के मुंह से बचाया है. आरपीएफ यानी रेलवे सुरक्षा बल की अपराध शाखा के दो जवानों ने मानखुर्द रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की धक्का-मुक्की के बीच चलती ट्रेन से गिरती एक महिला और उसके बच्चे को बचा लिया.
इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग जवानों की जमकर तारीफ कर रहे हैं.
दरअसल, घटना का वीडियो जारी किया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे अपनी जान की बाजी लगाकर दोनों जवान महिला और उसके बच्चे को मौत के मुंह से बचाते हैं. यह घटना मानखुर्द रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दो की है. महिला अपने बच्चे के साथ इसी स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ती है, मगर लोगों की भीड़ की वजह से उसका संतुलन बिगड़ जाता है और वे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर ही चलती ट्रेन से गिर जाते हैं.
इसके बाद आरपीएफ का एक जवान छलांग लगाता है और बच्चे को ट्रेन की चपेट में आने से बचा लेता है. वहीं, महिला भी ट्रेन से जब गिरती है तो एक अन्य जवान उसे भी बचा लेता है. हैरानी की बात यह है कि खुद आरपीएफ का जवान ट्रेन की चपेट में आने से बच जाता है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है और इन दोनों जवानों की बहादुरी को सलाम भी किया जा रहा है.
बता दें कि पिछले साल नवंबर में भी चलती ट्रेन से उतरने के प्रयास में एक महिला कल्याण स्टेशन पर फिसल गई और प्‍लेटफॉर्म तथा ट्रेन के बीच में फंस गई थी, तभी प्‍लेटफॉर्म पर ड्यूटी कर रहे एक आरपीएफ के जवान ने समय रहते महिला को बाहर खींच लिया और महिला की जान बचा ली थी.