ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: जून महीने में आग लगने का सिलसिला जारी….

मुंबई: बीती रात अंधेरी के मरोल स्थित मरोल उद्योग कोआपरेटिव सोसाइटी में नंदधाम इंडस्ट्रियल एस्टेट के गाला नंबर 8-10 में एक प्लास्टिक कंपनी में भीषण आग लग गई, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझाने में घायल एक फायर कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती किये जाने की ख़बर है।

नरीमन प्वाइंट के पास बैंक में लगी आग
दूसरी ख़बर दक्षिण मुंबई के नरीमन प्वाइंट के पास ‘बैंक ऑफ बहरीन एंड कुवैत’ में सुबह आग लग गई। सूचना मिलते ही मौके पर फायर बिग्रेड की गाड़ियां पहुंची हैं। राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। घटना को लेकर पुलिस और प्रशासन के बीच हड़कंप मचा है क्योंकि बैंक जिस बिल्डिंग में है वह 14 मंजिला है। बैंक के पूरे परिसर में धुआं भरा है। आग बुझाने के प्रयास जारी हैं इसलिए आग लगने का कारण कुछ स्पष्ट नहीं हो सका।

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बैंक जॉली मेकर चैंम्बर 2 इमारत में स्थित है। आग सुबह करीब 5 बजे लगी। उन्होंने बताया कि आग 4,000 वर्ग फुट के भूतल क्षेत्र में फैल गई। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। राहत की बात यह है कि सुबह के समय बैंक बंद था इसलिए वहां कोई कर्मचारी या अधिकारी मौजूद नहीं था। अधिकारियों की मानें तो आग अभी भूतल पर स्थित बैंक के सर्वर रूम के उपकरणों तक ही सीमित है। बैंक की बिल्डिंग में बेसमेंट, ग्राउंड समेत 14 मंजिल हैं। बैंक के पूरे क्षेत्रफल में धुआं भरा है। खिड़कियों और दरवाजों पर आग धधक रही है। बैंक का शटर और दरवाजे बंद थे इसलिए उन्हें बड़ी मशक्कत के बाद तोड़ा जा सका। पानी के टैंकर सहित दमकल विभाग की 9 गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए मौके पर मौजूद हैं।

रघुवंशी मिल इमारत में आग
मुंबई के लोअर परेल इलाके में स्थित रघुवंशी मिल इमारत में भीषण आग लग गई। आग लगने की सूचना दमकल विभाग को मिलते ही आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची है। दमकल कर्मियों द्वारा आग बुझाने का काम जारी है।

This image has an empty alt attribute; its file name is aag-mandala-1024x594.jpg

स्क्रैप गोदाम में लगी थी भीषण आग
गौरतलब है कि मंगलवार सुबह एक स्क्रैप गोदाम में भीषण आग लग गई थी। यह आग मानखुर्द-मंडाला के घाटकोपर लिंक रोड पर स्थित स्क्रैप गोदाम में लगी थी। आग लगने की खबर मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मय टीम पहुंची। यह आग लेवल-3 की थी जिसकी वजह से इस पर काबू पाने में काफी मुश्किल हुआ।