ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मुंबई पुलिस ने बिहार से चोर नौकर को किया गिरफ्तार; आठ लाख के गहने और नई बाइक बरामद

मुंबई: मुंबई की समता नगर पुलिस ने एक नौकर को बिहार से गिरफ्तार किया है. जिसके पास से सोने, हीरे और मोती के नेकलेश सहित बाइक भी जब्त किया है. नौकर ने पहले मालकिन का भरोसा जीता फिर मौका मिलते ही मालकिन के बेडरूम में लगे डिजिटल लॉकर में रखे सोने के गहने सहित लॉकर लेकर फरार हो गया! बिहार भागने के समय आरोपी ने सोना बेचकर एक बाइक खरीदी और अब बाइक के साथ आरोपी की गिरफ्तारी हुई है.

गौरतलब है कि शिकायतकर्ता शिखा सिनेश सिंघवी (44) लोखंडवाला काम्प्लेक्स कांदिवली विस्प्रिंग पाम की रहने वाली हैं. बिहार का पथराहा निवासी विजय कुमार, शिखा के घर मे बतौर नौकर काफी समय तक काम कर चुका है, लेकिन कोरोना काल में नौकर गांव चला गया था लेकिन कुछ दिन पहले वह फिर मुंबई आया और मालकिन को विश्वास में लेकर एक बार फिर काम पर लग गया. कुछ दिन काम करने के बाद 6 सेप्टेंबर 22 को जब मालकिन शिखा और उनके पति प्राइवेट जॉब के सिलसिले में बाहर गये थे. तभी नौकर विजय अकेला था. विजय को यह पता था कि शिखा के बेडरूम में बेड से लगी एक डिजिटल तिजोरी रखी हुई है. जिसमें सोने, हीरे और मोती के गहने रखे जाते है. परन्तु विजय को लॉक खोलने का नंबर नहीं मालूम था इसलिये विजय ने घर मे रखे स्क्रू ड्राइवर और गैस कटर से तिजोरी को बेड से अलग करके तिजोरी को साथ लेकर अपने गांव चला गया.

ट्रेन से सफर के दौरान विजय ने कुछ सोना पटना के एक सोनार के पास बेच दिया. वहां से मिले पैसे से विजय ने एक होंडा शाइन बाइक खरीदी. पुलिस ने उसे भी बरामद किया है.
इधर वारदात की जानकारी शिखा ने तुरंत समता नगर पुलिस को दी. उसके बाद उस क्षेत्र के कई सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई. सीसीटीवी फुटेज में नौकर जेवर लॉकर ले जाते हुए दिखा. जांच में पुलिस को आरोपी के मोबाइल नंबर की लोकेशन बिहार में मिला. इसके बाद पुलिस ने उसे बिहार जाकर गिरफ्तार कर लिया. आरोपित युवक के पास से जेवरात व नई ‘होंडा शाइन’ बाइक बरामद कर ली है.

समता नगर थाने के वरिष्ठ पलिस निरीक्षक नरेंद्र शिंदे के मार्गदर्शन में पुलिस ने 2 टीमें बनाई जिनमें एपीआई संदीपन उबाड़े, एपीआई अमोल भगत, हवलदार सावंत, पुलिस नाइक अकबर, सिपाही वारंग, देसाई, राठौड़ की टीम ने देर न करते हुए फ्लाइट से विजय के गॉव पहुची. विजय को बिहार के अररिया जिला फारबिसगंज से गिरफ्तार कर लिया गया. इस तरह पुलिस ने कुल 8 लाख रुपये का सामान और गहने जब्त किया है. पुलिस मामले की गहन छानबीन करते हुए आगे की कार्यवाई में जुट गई है.

वहीं मामले को लेकर नरपतगंज के थानाध्यक्ष शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि 8 लाख रुपये के जेवरात चोरी करने के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर मुंबई पुलिस को सुपुर्द किया गया है. आरोपित युवक के पास से जेवरात व एक नई बाइक बरामद किया गया. गिरफ्तार युवक ने चोरी किये गए कुछ सोने बेचकर बाइक खरीदी थी.