ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई पुलिस ने Republic TV के अर्नब गोस्वामी को भेजा कारण बताओ नोटिस

मुंबई: मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि क्यों न सीआरपीसी की धारा 108 के अंतर्गत उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाए। असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस (वरली डिविजन) के सुधीर जंबावेडकर ने नोटिस भेजते हुए अर्नब से 16 अक्टूबर को मौजूद रहने को कहा है।
नोटिस में (एचटी के पास मौजूद कॉपी) दो घटनाओं की आपत्तिजनक कवरेज- पालघर जिले में साधुओं की पीट-पीटकर हत्या और बांद्रा में लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों के एकजुट होने के मुद्दे पर यह कहा गया कि गोस्वामी और उनके चैनल ने उस घटना को साम्प्रदायिक रंग दिया और हिन्दू और मुस्लिमों के बीच बात तनाव भड़काने की कोशिश की।
अर्नब के खिलाफ मुंबई में दो एफआईआर दर्ज की गई हैं। एक एनएम जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन पर दर्ज की गई है जबकि अन्य पायधुनी पुलिस स्टेशन में। दोनों ही अपराध में एक ही तरह के आरोप अर्नब के खिलाफ दो समुदायों के बीच वैमनस्य और साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने का है।
एनएम जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर ने एसीपी को एक प्रस्ताव भेजते हुए अर्नब गोस्वामी के खिलाफ प्रिवेंटिव कार्रवाई की मांग की है। इस प्रस्ताव पर एसीपी ने कार्रवाई की प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है। एसीपी जाम्बेवडेकर, स्पेशल एग्जक्यूटिव मजिस्ट्रेट ने इस डेवलपमेंट की पुष्टि की है लेकिन किसी तरह की टिप्पणी से इनकार किया है। नोटिस में यह कहा गया कि गोस्वामी के चैनल ने साम्प्रदायिक तनाव को फैलाया और यूट्यूब पर शो में गालीगलौज, साम्प्रदायिक और घृणास्पद दर्शकों की टिप्पणियों को देखा जा सकता है। गोस्वामी को एसीपी के सामने मौजूद होना होगा और इस बात का संतोषजनक जवाब देना पड़ेगा कि आखिर क्यों नहीं उनके खिलाफ प्रिवेंटिव एक्शन लिया जाए।