ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहररत्नागिरीशहर और राज्य

मुंबई: फिल्म निर्माता महेश मांजरेकर से 35 करोड़ का हफ्ता मांगने वाला गिरफ्तार

मुंबई: मशहूर फिल्म निर्देशक और अभिनेता महेश मांजरेकर को धमकी भरे संदेश भेज 35 करोड़ रुपए हफ्ता मांगने वाले एक 34 वर्षीय आरोपी को मुंबई पुलिस के जबरन वसूली विरोध पथक ने गिरफ्तार किया है। रत्नागिरी के खेड तालुका से सारखाली में रहने वाले आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि लॉकलाउन में उसका काम बंद हो गया था और पैसे खत्म हो गए थे, इसलिए उसने मांजरेकर को धमकाकर पैसे वसूलने की कोशिश की। आरोपी खुद को अबू सलेम का गुर्गा बता रहा था, लेकिन पुलिस के मुताबिक उसका अंडरवर्ल्ड से कोई लेना-देना नहीं है।
गिरफ्तार आरोपी का नाम मिलिंद तुसनकर है। उसने मांजरेकर को 23 से 25 अगस्त के बीच कई धमकी भरे संदेश भेजकर हवाला के जरिए 35 करोड़ रुपए बताए गए ठिकाने पर पहुंचाने को कहा था। मांजरेकर ने दादर पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत की थी, मामले की गंभीरता को देखते हुए जबरन वसूली विरोधी पथक ने भी सीनियर इंस्पेक्टर अजय सावंत की अगुआई में इंस्पेक्टर सचिन कदम और अरविंद पवार ने मामले की छानबीन शुरू की। आरोपी ने धमकी भरे संदेश देने के अलावा फोन भी किया था, जिसे मांजरेकर ने नहीं उठाया। लेकिन इसके बाद से ही उसका मोबाइल फोन बंद था। इसलिए पुलिस को उसे तलाश करने में परेशानी हो रही थी। लेकिन कुछ सूचनाओं के आधार पर पुलिस आरोपी तक पहुंचने में कामयाब रही। कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी को दो सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

यूट्यूब पर वीडियो देखकर बन गया डॉन!
इंस्पेक्टर अरविंद पवार ने बताया कि आरोपी की चाय की दुकान थी जो लॉकडाउन में बंद हो गई थी। खाली समय में आरोपी यूट्यूब पर वीडियो देखता रहता था। इसी दौरान उसने फिलहाल तलोजा जेल में बंद माफिया सरगना अबू सलेम से जुड़े कई वीडियो देखे और इसके बाद वसूली की साजिश रच डाली। आरोपी ने माईनेता डाट काम से महेश मांजरेकर का नंबर हासिल किया इसके बाद धमकी भरे संदेश भेजने शुरू कर दिए। पुलिस ने आरोपी के पास से धमकी देने के लिए इस्तेमाल दो सिमकार्ड और मोबाइल फोन जब्त कर लिया है।