ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: मीरा रोड में सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग, धमाके के बाद हवा में उड़कर 500 मीटर दूर जा गिरे सिलेंडर!

मुंबई: मुंबई के मीरा रोड में देर रात एक ट्रक में आग लग गई। ट्रैक में 14 एलपीजी सिलेंडर रखे थे। माना जा रहा है कि आग सबसे पहले एक लीक हो रहे सिलेंडर में लगी और फिर इसने कुछ ही देर में पूरे ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आग लगने के बाद हवा में कई फीट ऊंचाई तक सिलेंडर उड़ते रहे।
मीरा भायंदर फायर ब्रिगेड के प्रमुख प्रकाश बोराड़े के अनुसार, दुर्घटना सोमवार तड़के 3 बजे के आसपास हुई है। इसमें 11 सिलेंडर ब्लास्ट हुए और इसमें एक शख्स घायल हुआ है। उसे मीरा रोड एक हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। धमाके की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सिलेंडर के कई टुकड़े आधा किलोमीटर दूर उड़ कर गिरे।

बड़ी दुर्घटना होने से टली
बोराड़े ने बताया कि जिस जगह यह दुर्घटना हुई उसी मैदान में दो और ट्रकों में सैंकड़ों सिलेंडर लदे हुए थे और अगर आग वहां तक पहुंच जात यह दुर्घटना बड़ी हो सकती थी। समय पर दोनों को वहां से निकाल लिया गया।

जब दहशत में घर से बाहर आ गए लोग
मीरा भायंदर फायर ब्रिगेड के ऑफिसर बोराड़े के अनुसार, दमकल की 5 गाड़ियों ने करीब दो घंटे में आग पर काबू पा लिया। उधर, आग लगने से एक के बाद एक सिलेंडर ब्लास्ट होने के कारण लोग घबरा कर सड़कों पर निकल कर बाहर आ गए।

मानखुर्द में भी लगी थी भीषण आग
गौरतलब है कि 4 दिन पहले मुंबई के मानखुर्द इलाके में एक स्क्रेप गोदाम में भीषण आग लगी थी। आग पर फायर ब्रिगेड की 35 गाड़ियों ने 24 घंटे में काबू पाया था।