ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटकों से भरी संदिग्ध कार मिलने से मचा हड़कंप! पुलिस कर रही जांच

मुंबई: भारत के सबसे रईस उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी के घर “एंटीलिया” के पास संदिग्ध स्कोर्पियो में विस्फोटक सामग्री मिली है। मुंबई पुलिस ने बताया कि गामदेवी पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत आज शाम कार्मिकेल रोड पर एक संदिग्ध वाहन पाया गया, जिसे लेकर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) की टीम और अन्य पुलिस दल तुरंत मौके पर पहुंचे, वाहन की जांच की और अंदर कुछ विस्फोटक सामग्री जिलेटिन पाया। आगे की जांच चल रही है।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बताया कि मामले की जाँच मुंबई क्राइम ब्रांच कर रहीं है, जो भी बात होगी जल्द से जल्द सामने आएगी। बताया जा रहा है कि जो स्कॉर्पियो मिली है उसका नंबर प्लेट मुकेश अंबानी के घर में इस्तेमाल की जा रही है कार ‘रेंज रोवर’ के नंबर प्लेट से मैच करती है। इसकी जानकारी पुलिस को दे दी गई है और कार को जांच करने के बाद पुलिस ले गयी है।
बता दें कि मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर भारतीय ही नहीं है बल्कि वो दुनिया के सबसे महंगे घर में रहते हैं। 200 करोड़ डॉलर (करीब 12912 करोड़ रुपए) में बने इस घर में 3 हेलिपैड से लेकर स्पेशल थिएटर तक कई सुविधाएं हैं। इस गगनचुंबी इमारत में रहने के लिए 4 लाख वर्ग फीट जगह है और ये सभी अत्याधुनिक सुख-सुविधाओंसे लैस है।