ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई में ऐशो-आराम की जिंदगी के लिए मॉडल ने ATM से की 5.6 लाख रुपये की ठगी; हुआ गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई की एमआईडीसी पुलिस ने मेवात के रहने वाले एक संघर्षरत मॉडल को कथित रूप से एटीएम मशीनों में गड़बड़ी कर पैसे निकालने और बैंक को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
पुलिस को फिलहाल, मॉडल के उन पांच साथियों की तलाश है, जो इस धोखाधड़ी वाले काम में उसके साथ शामिल रहे हैं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मंगलवार को मुंबई के हॉलीडे कोर्ट में पेश कर वहां से न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मॉडल खान ने अपने गिरोह के साथ मिलकर पिछले हफ्ते मरोल में स्थित आरबीएल बैंक के एटीएम से 5.6 लाख रुपये निकाले। धोखाधड़ी के इस मामले का खुलासा तब हुआ जब बैंक मैनेजर को एटीएम मशीन से हुए लेन-देन में कुछ विसंगतियां मिलीं। बाद में एटीएम सेंटर में लगे सीसीटीवी को खंगाला गया तो उन्‍हें सच्‍चाई का पता चला। बैंक अधिकारियों ने देखा कि चार लोग एटीएम के अंदर घुसे थे। इसके बाद आरोपियों ने मशीन से पैसे निकलते वक्‍त सीसीटीवी कैमरे को ढंकने का प्रयास किया। पैसे पाकेट में भर लेने के बाद इन्‍होंने यह कहते हुए बैंक को काल लगाया कि उनके अकाउंट से पैसे कट गए हैं, लेकिन मशीन से कैश नहीं मिला है।

बैंक अधिकारियों ने इसकी जांच करनी शुरू कर दी और पुलिस को इस बीच खबर दी। पुलिस ने छानबीन के दौरान पाया है एटीएम के बाहर एक बाइक खड़ी है, जिसका रजिस्‍ट्रेशन नंबर राजस्‍थान का है। घटना के बाद खान भी एटीएम के बाहर खड़ा मिला ताकि अपने गैंग को अलर्ट कर सके और फिर पुलिस ने नंबर प्‍लेट के आधार पर आरोपियों का पता लगा लिया, जो अंधेरी के किसी सोसायटी में रहते हैं।
स्थानिक लोगों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने खान को हिरासत में ले लिया। इस दौरान यह भी पता चला कि खान ने अब तक किसी को अपना घर नहीं दिखाया है, यहां तक कि अपने दोस्‍तों को भी नहीं।
ऑनलाइन खाना मंगाने के समय में भी वह अपने पड़ोसी का नंबर देता था या घर से बाहर निकलकर अपना आर्डर घर ले आता था। इस गिरोह के सभी सदस्‍य मेवात से हैं और पुलिस का ऐसा मानना है कि इन्‍होंने इन पैसों का इस्‍तेमाल आलीशान‍ जिंदगी जीने में किया है।