ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई/विरार में पिता का शव तीन दिन घर में रख बेटी ने की खुदकुशी; दूसरी बेटी को लोगों ने बचाया!

मुंबई: विरार इलाके में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां पारिवारिक कलह के चलते दो बेटियों ने पिता का अंतिम संस्कार करने की जगह आत्महत्या का रास्ता चुना। 72 वर्षीय पिता का शव तीन दिन तक घर में पड़ा रहा। बड़ी बेटी ने दो दिन पहले समुद्र में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली जबकि छोटी बेटी बुधवार को समंदर में छलांग लगाने जा रही थी तभी लोगों ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ और उसने बताया कि उसके पिता का शव तीन दिन से घर में पड़ा है और उसकी मां शव के पास बैठी हुई है।
मिली जानकारी के अनुसार, हरिदास साहकार अपनी 65 वर्षीय पत्नी और दो बेटियों विद्या (40), स्वप्नल (36) के साथ आठ दिन पहले ही विरार के ग्लोबल सिटी परिसर में स्थित अग्रवाल ब्रूकलिन पार्क नाम की इमारत में रहने आए थे। 1 अगस्त को अचानक हरिदास की तबीयत बिगड़ी और उनका निधन हो गया। हरिदास की पत्नी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। परिवार में काफी कलह रहता था। हरिदास की बेटियां उनसे इतनी नाराज थीं कि उनका अंतिम संस्कार नहीं करना चाहतीं थी। इसीलिए उनकी मौत के बाद विद्या ने समंदर में कूदकर आत्महत्या कर ली।
मंगलवार को पुलिस ने विरार के समुद्री किनारे से उसका शव बरामद किया था और उसकी पहचान की कोशिश की जा रही थी। इसी बीच स्वप्नल भी आत्महत्या के इरादे से बुधवार को समुद्री किनारे पर पहुंची लेकिन कुछ स्थानीय लोगों की उस पर नजर पड़ी और उसे बचा लिया गया। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उसने पूछताछ की तो पूरी घटना की जानकारी सामने आ गयी।
उधर इमारत में रहने वालों को भी तीन दिन से घर में शव पड़ा होने के चलते बदबू आ रही थी लेकिन वे समझ नहीं पा रहे थे कि बदबू कहां से आ रही है। पुलिस जब घर में पहुंची तो पाया कि हरिदास का शव बेड पर पड़ा है। आसपास बदबू कम करने से लिए कपूर, अगरबत्ती आदि जलाई गई थी। हरिदास की पत्नी घर में ही मौजूद थीं। डीसीपी प्रशांत वाघुंडे ने बताया कि शुरूआती छानबीन में मामला पारिवारिक कलह का लग रहा है। दोनों बेटियों की शादी नहीं हुई थी। जिस लड़की को आत्महत्या करने से बचाया गया वह किसी भी तरह अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए तैयार नहीं थी। पंचनामे के बाद मृतक का शव कब्जे में लेकर अंतिम संस्कार कर दिया गया है और मामले की छानबीन की जा रही है।