Uncategorised

मुंबई: सायन अस्पताल में शव की अदला-बदली को लेकर BJP का धरना-प्रदर्शन

मुंबई: बीते शनिवार की रात सायन अस्पताल में हुई 26 वर्षीय युवक अंकुश सरवदे की मृत्यु के बाद शव की अदला-बदली को लेकर मंगलवार को अस्पताल के बाहर विधान परिषद में विरोधी पक्ष नेता प्रवीण दरेकर के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया।
मुंबई मनपा के खिलाफ धरना प्रदर्शन में भाजपा नेता व विधान परिषद में विरोधी पक्ष नेता दरेकर ने मनपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल की लापरवाही के कारण युवक की जान चली गई। मनपा के कामकाज पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि मनपा प्रशासन गैर जिम्मेदार तरीके से काम कर रही है।
मनपा और राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रवीण दरेकर ने कहा कि सरकार पूरी तरफ अहंकार में डूब चुकी है, इसलिए किसी युवक का शव को किसी दूसरे परिजन को देने का काम कर रही है। उन्होंने बताया कि अस्पताल की लापरवाही के कारण 26 वर्षीय अंकुश की मृत्यु हो गई और उसके शव परिजन को देने की बजाय अस्पताल ने दूसरे लोगों को दे दिया। और उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है। जब युवक के परिजनों ने शव की अदला-बदली को लेकर अस्पताल के खिलाफ आवाज उठाई तो उसे दबाने की कोशिश की गई।
बीजेपी नेता दरेकर ने कहा कि अगर बुधवार तक इस मुद्दे पर उचित निर्णय नहीं लिया गया तो भाजपा तीव्र आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार की मांग को पूरा करते हुए पूर्व न्यायाधीश से इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। इसके साथ इस गंभीर मामले को लेकर अस्पताल के कमर्चारियों और जिम्मेदार डाक्टरों को निलंबित करने की मांग दरेकर ने मनपा से की है।
दरेकर ने कहा कि सरकार को पीड़ित परिवार की आर्थिक सहायता देने की जरूरत है। राज्य में प्रमुख मुद्दों पर सरकार को बार-बार पत्र लिखने के बावजूद, सरकार उनकी अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना सहित अन्य मुद्दों को लेकर 100 से अधिक पत्र सरकार को भेजने के बावजूद सरकार कहती है कि उसे एक भी पत्र नहीं मिला है। शव की अदला-बदली को लेकर मनपा के खिलाफ मुंबई भाजपा द्वारा किया गया धरना प्रदर्शन को गंभीरता से लेते हुए मनपा आयुक्त इकबाल चहल के आश्वासन के बाद भाजपा ने धरना प्रदर्शन खत्म किया।
इस दौरान दरेकर ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अंकुश के परिवार को न्याय मिलेगा। मुंबई मनपा के खिलाफ आंदोलन में मुंबई भाजपा अध्यक्ष और विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा, विधायक कालिदास कोलंबकर, स्थानीय भाजपा विधायक कैप्टन तमिल सेल्वन, जिलाध्यक्ष राजेश शिरोडकर, नगरसेविका राजश्री शिरोडकर, मंडल अध्यक्ष संतोष गुप्ता सहित बड़ी संख्या में बीजेपी कस पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।