ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: सुशांत सुसाइड मामला: रिया चक्रवर्ती को ईडी का समन, शुक्रवार को होना होगा पेश

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को समन भेजा है. रिया चक्रवर्ती को शुक्रवार को ईडी के सामने पेश होना होगा. प्रवर्तन निदेशालय ने रिया को उनके मुंबई स्थित पुराने पते पर और ईमेल के जरिए समन भेजा है. सूत्रों की मानें तो ईडी की मुंबई ब्रांच रिया से तीन चरणों में पूछताछ करेगी. पहले चरण में पर्सनल डीटेल्‍स जैसे पिता का नाम, लोकल अड्रेस और परिवार के सदस्यों के बारे में जानकारी मांगी जाएगी. इसके बाद दूसरे स्‍टेज में रिया से पैनकार्ड की डिटेल, कंपनी का टिन नंबर, सोर्स ऑफ इनकम, रिटर्न की जानकारी, कंपनी में काम की डीटेल्‍स, कंपनी का टर्नओवर, बैंकों में कितने खाते, कुल कितनी जायदाद, भाई का बिजनस, पासपोर्ट की डीटेल जैसी चीजों के बारे में पूछा जाएगा.

सुशांत को लेकर होंगे सवाल
वहीं, तीसरे चरण में रिया से सुशांत से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे. कहा जा रहा है कि इनमें रिया से सुशांत के साथ रिलेशनशिप, सुशांत की फैमिली, सुशांत के साथ बिजनस जैसी चीजों के बारे में पूछताछ की जायेगी.

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में रिया चक्रवर्ती पर कई गंभीर आरोप लगे हैं. सुशांत के पिता द्वारा बिहार पुलिस को दी गई FIR में उन्होंने रिया पर आरोप लगाए थे कि रिया की नजर सुशांत के पैसे पर थी और उसके अकाउंट से करोड़ों का हेर-फेर किया गया था.

सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट से हुई पूछताछ
बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में मनी लॉन्‍ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था और सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से पूछताछ की थी. इस दौरान टीम ने उनसे फिल्‍म ‘दिल बेचारा’ में ऐक्‍टर के लगे पैसे, बैंक डीटेल्‍स और इनकम टैक्‍स रिटर्न्‍स को लेकर सवाल किए गए थे.

रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट से हुए सवाल-जवाब
यही नहीं, ईडी की टीम ने रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह को भी समन भेजा और मंगलवार को अपने मुंबई स्थित ऑफिस में पूछताछ की. सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर धोखाधड़ी करने और सुशांत के पैसों को हड़पने का आरोप लगाया था.

सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशनशिप में रहीं रिया चक्रवर्ती पर और भी कई गंभीर आरोप लगे हैं. सुशांत के पिता द्वारा FIR दर्ज कराने के बाद अब तक मामले की जांच बिहार पुलिस कर रही थी. हालांकि अब ये केस CBI को ट्रांसफर कर दिया गया है. ऐसे में अब बिहार पुलिस इस पिक्चर से पूरी तरह बाहर हो चुकी है. रिया चक्रवर्ती ने बिहार पुलिस को मामले की जांच दिए जाने का विरोध किया था और कहा था कि मुंबई पुलिस को ही इस मामले की जांच करनी चाहिए.

…तो एसपी विनय तिवारी को कराना होगा कोरोना टेस्ट!
ऐसे में जब जांच सीबीआई के हवाले है तो इसी के साथ बिहार पुलिस भी अब पूरे मामले से किनारे हो चुकी है. इस बीच, बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि पटना सिटी के एसपी विनय तिवारी को अगर मुंबई से जाना है तो पहले उनका कोरोना का टेस्ट किया जाएगा. बीएमसी अधिकारियों ने कहा कि अगर विनय तिवारी को क्वारनटीन पूरा होने से पहले मुंबई छोड़ना है तो उन्हें कोरोना का टेस्ट कराना होगा. अगर वह निगेटिव पाए जाते हैं तभी उन्हें जाने की इजाजत होगी.

बता दें कि आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच करने के लिए मुंबई पहुंचे थे लेकिन बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कोरोना के मामलों का हवाला देते हुए उन्हें क्वारनटीन कर दिया.