उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई से गिरफ्तार गुड्डन का खुलासा- बिकरू कांड के बाद विकास दुबे को कहां-कहां ठहराया था?

विकास दुबे के साथ अरविन्द उर्फ़ गुड्डन त्रिवेदी (फाइल फोटो)

मुंबई: मुंबई से यूपी लाए गए विकास दुबे के साथी अरविन्द उर्फ़ गुड्डन त्रिवेदी से पूछताछ में पुलिस को अहम जानकारियां मिली हैं। उसने खुलासा किया है कि घटना के बाद दुबे के ठहरने और भागने में उसने मदद की थी। पूछताछ के बाद बुधवार को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे और उसके ड्राइवर सोनू को जेल भेज दिया गया। पुलिस ने उसे षड्यंत्र रचने का आरोपित बनाया है।

कानपुर देहात के जिला पंचायत सदस्य गुड्डन त्रिवेदी ने पुलिस को बताया कि उसने विकास दुबे के पास कुछ असलहाधारी भेजे थे। राइफलों का इंतजाम भी कराया था मगर खुद मौके पर मौजूद नहीं था। घटना के बाद विकास दुबे की भागने में मदद की। शिवली और औरैया में उसी ने रुकने और खाने का इंतजाम किया था। उसके उज्जैन जाने की व्यवस्था भी गुड्डन ने ही की थी। बयानों के आधार पर पुलिस ने उसे मुलजिम बनाया है।

बिकरू कांड के बाद गुड्डन फरार हो गया था। उसे मुंबई एटीएस में तैनात एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक ने मुंबई के ठाणे से पकड़ा था। यहां से गए इंस्पेक्टर नजीराबाद ज्ञान सिंह और एक सिपाही की टीम ने वहां कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड ली और मंगलवार देर शाम उसे उत्तर प्रदेश लेकर आई। चौबेपुर थाने में उससे पूछताछ की गई तो उसने कई गंभीर खुलासे किए।

कॉल डिटेल रिपोर्ट से तैयार हो रहे सबूत
पुलिस ने गुड्डन की कॉल डीटेल रिपोर्ट निकलवाई है। गुड्डन के बयान से उसकी मोबाइल की लोकेशन मैच कर रही है। अधिकारियों के मुताबिक कोर्ट में गुड्डन को आरोपित साबित करने में यही सबूत कारगर होगा। इसके अलावा इससे यह भी पता चल जाएगा कि गुड्डन ने कुछ छिपाया है या सबकुछ बता दिया है।