ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: BMC की वेबसाइट ठप होने से जनता हुई पस्त…

मुंबई, अधिकांश सुविधाएं ऑनलाइन उपलब्ध कराने वाली बृहन्मुम्बई महानगर पालिका (बीएमसी) की वेबसाइट का सर्वर ही डाउन है। इससे जनता के सारे काम बंद पड़े हुए हैं। पिछले दो-तीन दिनों से जारी इस समस्या के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इनफॉर्मेशन टेक्नॉलजी (आईटी) विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तकनीकी समस्या को हल करने को जल्द से जल्द दूर करने का प्रयास हो रहा है।
मामले से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि सिक्युरिटी सर्टिफिकेट संबंधी दिक्कत से यह समस्या आई है। पहले वेबसाइट चल रही थी, जिसमें लोगों को चेतावनी के साथ आगे बढ़ने को कहा जा रहा था। लेकिन अचानक पूरी वेबसाइट ही ठप पड़ गई है। इससे काफी दिक्कत हो रही है।
बता दें कि बीएमसी जन्म, मृत्यु सर्टिफिकेट से लेकर सभी तरह के लाइसेंस ऑनलाइन ही जारी करती है। ऐसे में, वेबसाइट बंद होने से जनता के सारे काम रुक गए हैं। दिन भर में हजारों बार इस वेबसाइट का उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, टेंडर की सभी प्रक्रिया और बिल निकलने का काम भी ऑनलाइन ही होता है। वेबसाइट बंद होने से बीएमसी के अंडर में स्वच्छता का कार्य करने वाली स्वयंसेवी संस्थाओं को भी काफी दिक्क्त का सामना करना पड़ रहा है।