बिहारब्रेकिंग न्यूज़

मोतिहारी में बालू से लदा ट्रक ऑटो पर पलटा, पांच लोगों की मौत; 5 घायल

मोतिहारी: बिहार के मोतिहारी जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में एनएच 28 के समीप वैरिया देवी माई स्थान के सामने रविवार दोपहर 1 बजे ओवरलोड बालू लदे ट्रक के टेम्पो पर पलट जाने से टेम्पो सवार 5 लोगों की मौत हो गयी। हादसे में टेम्पो चालक समेत छह लोग जख्मी हो गये। सभी घायलों को निजी व सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में एक की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है। टेम्पो पर कुल 11 लोग सवार थे। सभी लोग राजेपुर से बच्चे का जन्मदिन मनाने और शिवचर्चा के लिये वैरिया देवी माई स्थान पर टेम्पो से आ रहे थे। हादसे के बाद ट्रक चालक फरार हो गया है। जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजन को 5-5 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हादसे के बाद चारों तरफ अफरातफरी मच गई। मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी गई। तीन-चार थानों की पुलिस चार क्रेन लेकर घटनास्थल पर बचाव कार्य में जुट गई। पहले क्रेन से ट्रक को सीधा किया गया। इसके बाद सभी को बाहर निकाला जा सका। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जिन लोगों का शरीर बालू से दब गया था, उनकी मौके पर ही मौत हो गई। बाकी लोग टेम्पो में फंसे थे, जिन्हें बाहर निकाला गया। तब तक मौके पर एंबुलेंस भी पहुंच गई थी, जिसके जरिए सभी को अस्पताल भेजा गया। अस्पताल में परिजनों की चीख-पुकार से माहौल गमगीन हो गया।

पलभर में दफन हो गईं जन्मदिन की खुशियां!
हादसे के बाद टेम्पो में फंसी सलोनी प्रिया को बाहर निकालकर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में सलोनी ने बताया कि सुरजीत कुमार (8) का जन्मदिन था। इसी मौके पर सभी लोग टेम्पो से वैरिया देवी माई स्थान के लिये दिन के 11 बजे राजेपुर से टेम्पो निकले थे। करीब एक बजे टेम्पो पहुंच गया था। माई स्थान के सामने एनएच पर ही टेम्पो खड़ा था कि तभी पीपराकोठी की ओर आ रहा ट्रक अचानक दाहिने तरफ मुड़कर टेम्पो पर पलट गया। वह बीच वाली सीट पर बैठी थी, वह बेहोश नहीं हुई। फंसी हुई बाहर देख रही थी। बचाव के लिए पहुंचे लोगों ने उन्हें बाहर निकाला। उनके साथ बैठे पांच लोगों ने मौके पर दम तोड़ दिया। मृतकों में हेमंती देवी (60), उनका पोता सुरजीत कुमार (8) और हेमंती की बेटी किरण देवी (35) एक ही परिवार की थे।

टेंपो में सवार अनिता के आखों के सामने घटी घटना
टेंपो में सवार अनीता देवी बताती हैं कि हम लोग टेंपो के पीछे बैठे हुए थे। जैसे ही अनियंत्रित होकर ट्रक को टेंपो पर पलटते देखा, हम सभी चार लोग कूदकर अपनी जान बचा लिए, जिसमें सबको हल्की-फुल्की चोटें आईं। बाकि परिवार के 8 लोग उसमें दब गए।

हादसे के बाद सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया गया है। दोनों क्षतिग्रस्त वाहनों को जब्त कर लिया गया है। लापरवाह ट्रक चालक की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। मामले की जांचकर उचित कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. कुमार आशीष, एसपी, मोतिहारी

हादसे में मृतकों के नाम
– हेमंती देवी (60) पति रघुनाथ साह, राजेपुर, थाना राजेपुर
– पौत्र सुरजीत कुमार (8), पिता चंदन कुमार, राजेपुर
– बेटी किरण देवी (35), पति पप्पू कुमार, पैगम्बरपुर, थाना शिवाईपट्टी, मुजफ्फरपुर
– नीलम देवी (51), पति वसंत लाल, झिटकहिया, राजेपुर
– उमा देवी (52), पति बालेश्वर पासवान, राजेपुर झिटकहिया

घायलों के नाम
– लक्ष्मीनिया देवी (50), पति लक्ष्मण साह, झिटकहिया राजेपुर
– सलोनी प्रिया (20), राजेपुर
– सोशिला देवी (50), राजेपुर
– अमिता कुमारी, पति विनय कुमार, राजेपुर
– बालेश्वर पासवान, राजेपुर झिटकहिया
– टेम्पो चालक रविन्द्र राम, राजेपुर झिटकहिया