उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

यूपी के कालिया का काला खेल…सिकंदरा थाने के सामने होटल में सजी थी जुए की महफिल; छापेमारी में 15 गिरफ्तार

आगरा: सिकंदरा थाने के सामने होटल में जुए की महफिल सजी थी। जुआरी लाखों के दांव लगा रहे थे। यहां सिकंदरा थाना पुलिस ने शुक्रवार शाम को छापा मारकर चर्चित सट्टेबाज संजय कालिया समेत 15 को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से 14 लाख रुपये, 22 मोबाइल और 6 वाहन बरामद हुए हैं।

डीसीपी नगर सूरज कुमार राय ने बताया कि सिकंदरा चौराहे पर स्थित होटल शेल्टर में छूट पर लाखों का जुआ होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद इंस्पेक्टर सिकंदरा आनंद कुमार शाही ने टीम के साथ घेराबंदी की और होटल के कमरा नंबर 104 में जुआ खेलते हुए 15 जुआरियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम के दबिश मारते ही आधा दर्जन से ज्यादा जुआरी कमरे के टायलेट में छिप गए। कुछ ने अपने पैसे कमरे में छिपाना शुरू कर दिया। पुलिस द्वारा सभी को हिरासत में लिया गया। कमरे से चार ताश की गड्डियां मिली हैं। सभी की तलाशी लेने पर 14 लाख 110 रुपये बरामद हुए हैं। होटल के बाहर से जुआरिओं की एक बुलेट बाइक और पांच स्कूटी भी बरामद की गई हैं।

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए जुआरियों में कुख्यात सटोरिया संजय कालिया भी शामिल है। संजय काफी समय से पुलिस बचकर जुआ खेलाने का काम कर रहा था। यह रोजाना अपना ठिकाना बदल देते थे और खेल के दौरान सभी के मोबाइल बंद करवा देते थे। पूर्व में संजय कालिया वर्ष 2019 में उसे सिकंदरा थाने से एनडीपीएस और चोरी की बाइक सहित जेल भेजा गया था। संजय कालिया पेशेवर जुआरी है। जुआ कराता है। खेलता भी है। क्रिकेट सट्टे का बुकी भी है। आरोपियों ने बताया कि पहले दिन होटल में महफिल सजी थी। संजय कालिया ने गारंटी ली थी कि पुलिस नहीं आएगी। इसी वजह से वह अपने काम छोड़कर जुआ खेलने आए थे। कमरे में पूरी रात जुआ चलना था।

जुआरियों में होटल मालिक भी शामिल
इंस्पेक्टर सिकंदरा आनंद साही ने बताया कि होटल मालिक सुमित गौतम को भी पकड़ा गया है। पकड़े गए आरोपितों में सुमित अग्रवाल, राधा किशन, सचिन अग्रवाल (बल्केश्वर), प्रवीन वर्मा (कमला नगर), शाहरुख (लोहामंडी), फुरखान (हींग की मंडी), हरीशंकर, अश्वनी, राधा कृष्ण, सुमित कुमार, अंकित, महेश सिंह, वसीम और रूप किशोर शामिल हैं।

क्रिकेट सट्टे का बड़ा बुकी है संजय कालिया
पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए जुआरिओं में क्रिकेट सट्टे का बड़ा बुकी संजय कालिया भी शामिल है। संजय कालिया सट्टे की बड़ी बुक चलाता था। कुछ समय से वह पुलिस बचकर जुआ खिलाने का काम कर रहा था। यह रोजाना अपना ठिकाना बदल देते थे और खेल के दौरान सभी के मोबाइल बंद करवा देते थे। होटल मालिक को वे जुआ खेलने के लिए मोटी रकम देते थे। इसलिए वह पहरा भी लगवाता था। पूर्व में संजय कालिया वर्ष 2019 में उसे सिकंदरा थाने से एनडीपीएस और चोरी की बाइक सहित जेल भेजा गया था। इससे पहले एक हत्याकांड में भी वह जेल जा चुका है। आरोपितों ने बताया कि पहले दिन होटल में महफिल सजी थी। संजय कालिया ने गारंटी ली थी कि पुलिस नहीं आएगी। इसी वजह से वह अपने काम छोड़कर जुआ खेलने आए थे। जुए में पकड़ा गया फुरकान मंटोला बड़े बुकी इमरान का भाई है। जबकि हरीशंकर सिकंदरा क्षेत्र के ही बड़े बुकी सुनील झाला का भाई है। महेश पहाड़ी और रूपकिशोर शहगल भी बुकी हैं। होटल मालिक सुमित गौतम भी जुआ खेलते हुए पकड़ा गया है।

शहर के कई होटलों में सजती है जुए की महफिल
सिकंदरा क्षेत्र में होटल में बड़े जुआरी दांव लगा रहे थे। यह होटल अकेला नहीं है। शहर में ऐसे कई होटल हैं, जहां जुआ की महफिल सजती हैं। सिकंदरा क्षेत्र में जिस होटल में जुआ पकड़ा गया है, यह पहले पहले से ही बदनाम है। इसके साथ ही ताजगंज क्षेत्र के कुछ होटलों में भी जुआ होता है। कई बार पुलिस यहां से जुआ पकड़ चुकी है। मगर, कठोर कार्रवाई न होने के कारण दोबारा जुआ शुरू हो जाता है।

पुलिस के मुताबिक, संजय काफी समय से पुलिस बचकर जुआ खिलाने का काम कर रहा था। यह रोजाना अपना ठिकाना बदल देते थे और खेल के दौरान सभी के मोबाइल बंद करवा देते थे। पूर्व में संजय कालिया वर्ष 2019 में उसे सिकंदरा थाने से एनडीपीएस और चोरी की बाइक सहित जेल भेजा गया था। संजय कालिया पेशेवर जुआरी है। जुआ कराता है। खेलता भी है। क्रिकेट सट्टे का बुकी भी है। आरोपियों ने बताया कि पहले दिन होटल में महफिल सजी थी। संजय कालिया ने गारंटी ली थी कि पुलिस नहीं आएगी। इसी वजह से वह अपने काम छोड़कर जुआ खेलने आए थे। कमरे में पूरी रात जुआ चलना था।

पुलिस ने सील किया होटल
पुलिस के छापे के बाद होटल शेल्टर को सील कर दिया गया। इंस्पेक्टर आनंद कुमार शाही ने बताया कि होटल के लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट दी जाएगी। पुराने मुकदमों की जानकारी की जा रही है। गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

जुआरियों में होटल मालिक भी शामिल
इंस्पेक्टर सिकंदरा आनंद साही ने बताया कि होटल मालिक सुमित गौतम को भी पकड़ा गया है। पकड़े गए आरोपितों में सुमित अग्रवाल, राधा किशन, सचिन अग्रवाल (बल्केश्वर), प्रवीन वर्मा (कमला नगर), शाहरुख (लोहामंडी), फुरखान (हींग की मंडी), हरीशंकर, अश्वनी, राधा कृष्ण, सुमित कुमार, अंकित, महेश सिंह, वसीम और रूप किशोर शामिल हैं।