ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

लायंस क्लब ऑफ मिलेनियम ने “सेवा अन्नछत्र कार्यक्रम” के साथ की सेवा सप्ताह की शुरुआत

मुंबई: सोमवार (2 अक्टूबर 2023) को लायंस क्लब ऑफ मिलेनियम ने सायन-कोलीवाड़ा स्थित हनुमान टेकड़ी पर हृदयस्पर्शी “सेवा अन्नछत्र कार्यक्रम” के साथ अपने सेवा सप्ताह की शुरुआत की। यह सराहनीय प्रयास लायंस क्लब ऑफ मिलेनियम, संजीवनी ममता हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर और अनिल व संगीता गुप्ता फाउंडेशन के बीच एक सहयोगात्मक प्रयास से संभव हुआ।
इस कार्यक्रम में सम्मानित व्यक्तियों की भागीदारी देखी गई जो मानवीय कारणों के प्रति गहरी प्रतिबद्धता रखते हैं। उपस्थित लोगों में लायन अध्यक्ष डॉ. प्रेम अग्रवाल, सेवा सप्ताह के अध्यक्ष मधुसूदन जी अग्रवाल, अनिल गुप्ता, उमाशंकर मोदी, दिनेश मोदी, महेंद्र आर्य, विनोद अग्रवाल, बिमल बाजोरिया, राजेंद्र झुनझुनवाला, मनमोहन मेहता, पवन खेतान, दिलीप सांगनेरिया, विनोद शामिल थे। विनोद बियानी, श्रवण सुरेका, विजय बांकड़ा, एन.एच. अग्रवाल, जय कुमार गुप्ता और योगेन्द्र राजपुरिया। इनमें से प्रत्येक व्यक्ति ने दानकर्ता के रूप में अपना योगदान दिया और अन्नछत्र कार्यक्रम को सफल बनाया।

“सेवा अन्नछत्र कार्यक्रम” ने सेवा की भावना का उदाहरण प्रस्तुत किया, क्योंकि इन समर्पित स्वयंसेवकों ने असीम प्रेम और करुणा के साथ भोजन परोसा। उनके निस्वार्थ प्रयास लायंस क्लब ऑफ मिलेनियम के मूल सिद्धांतों का प्रतीक हैं, जो हमेशा समुदाय पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए प्रतिबद्ध रहा है।

“सेवा अन्नछत्र कार्यक्रम” जैसी पहल के माध्यम से, लायंस क्लब ऑफ मिलेनियम जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए अपने अटूट समर्पण को प्रदर्शित करना जारी रखता है। जैसे-जैसे सेवा सप्ताह शुरू होता है, संगठन सभी के लिए एक बेहतर, अधिक दयालु दुनिया बनाने के लिए और अवसरों की आशा करता है।

बता दें कि हनुमान टेकड़ी स्थित ‘रुग्ण सेवा सदन’ कैंसर रोगियों की देखभाल करने वाले उनके रिश्तेदारों सहित मुफ्त आवास और मुफ्त भोजन प्रदान करके मदद करता है। कैंसर रोगियों के रिश्तेदारों सहित 300 सौ से अधिक लोग यहां हैं, उनके पास उचित तरीके से उपयोग करने के लिए समय है। इसलिए त्रिनेत्र फाउंडेशन ने निर्णय लिया है कि समय का सदुपयोग करने और उन सभी के लिए आय का स्रोत बनाने के लिए सत्र शुरू किया जाये।