उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

यूपी के जौनपुर में भीषण सड़क हादसाः दाह संस्कार कर लौटते समय ट्रक-पिकअप की टक्कर, 6 की मौत, 11 घायल

जौनपुर: यूपी के जौनपुर जिले में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गयाा। जौनपुर-वाराणसी मार्ग पर जलालपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार तड़के ट्रक और एक यात्री (पिकअप) वाहन में भिड़ंत हो गई। इस हादसे में पिकअप सवार छह लोगों की मौके पर मौत हो गई। वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और आठ को मामूली चोटें आई हैं।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पिकअप में कुल 17 लोग सवार थे, सभी लोग वाराणसी से अंतिम संस्कार में शामिल होकर वापस जौनपुर जा रहे थे। हादसे में घायल पांच लोगों का जौनपुर के जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार ने बताया कि जौनपुर जिले के सराय ख्वाजा थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव निवासी 112 वर्ष की बुजुर्ग धनदेई देवी की मौत हो गई थी।

दाह संस्कार कर लौट रहे थे सभी
मिली जानकारी के मुताबिक, जौनपुर के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव की बुजुर्ग धनदेई देवी के निधन के बाद उनका कोई पुत्र न होेने के चलते उनके दामाद लक्ष्मीशंकर यादव अपने गांव के 17 लोगों के साथ उनका दाह संस्कार करने वाराणसी के मणिकर्णिका घाट लेकर गए थे। मंगलवार की सुबह सभी अंतिम संस्कार के बाद एक पिकअप में सवार होकर लौट रहे थे।

पुलिस अधीक्षक कुमार ने कहा कि मृतका का दाह संस्कार करने के लिए उनके दामाद लक्ष्मी शंकर यादव अपने गांव के 17 लोगों के साथ वाराणसी स्थित मणिकर्णिका घाट गए थे। दाह संस्कार कर सभी यात्री वाहन में सवार होकर घर लौट रहे थे कि जैसे ही वाहन जौनपुर सीमा में घुसा, वाराणसी की तरफ जा रहे ट्रक ने उसे रौंद दिया। घटनास्थल पर 6 की मौत हो गई जबकि 3 लोग गंभीर और 8 लोग मामूली रूप से जख्मी हुए हैं।