उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

यूपी STF ने एक लाख के इनामी शूटर परवेज को किया ढेर, गोरखपुर में हुई पुलिस मुठभेड़

गोरखपुर: यूपी पुलिस ने एक लाख रुपये के इनामी बदमाश को रविवार मुठभेड़ में मार गिराया. यूपी पुलिस की स्पेशल टॉस्कफोर्स (STF) के साथ रविवार को ये मुठभेड़ हुई. इस दौरान एक लाख रुपये का इनामी वांछित बदमाश मारा गया. यूपी पुलिस ने बदमाश के पास से 32 बोर और 9 एमएम की 2 पिस्तौल और कुछ नकदी बरामद की है. गोरखपुर एसटीएफ के डीएसपी धर्मेश कुमार शाही ने कहा कि अंबेडकरनगर जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र के मखदूम नगर का निवासी कुख्यात शूटर परवेज अहमद कई हत्या में वांछित था. अंबेडकरनगर जिले के माफिया डॉन मुबारक खान का दायां हाथ था.
परवेज अहमद राज्य में जाली मुद्रा की तस्करी में भी शामिल था. शाही के अनुसार एसटीएफ ने रविवार को पीपीगंज-सरहरी मार्ग पर चिउटहा-सरहरी पुल पर बाइक सवार दो अपराधियों को पकड़ने की कोशिश की तो अपराधियों ने पुलिस बल पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिसकर्मियों की ओर से चलाई गई गोली परवेज अहमद को लगी जबकि दूसरा अपराधी फरार हो गया. एसटीएफ के निरीक्षक एसपी सिंह ने कहा कि परवेज को मुठभेड़ में गोली लगने के बाद पुलिस उसे पीपीगंज सीएचसी ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
परवेज नेपाल से काम करता था और उसके खिलाफ व्यापारियों से रंगदारी वसूलने की भी शिकायत मिली थी. रविवार को परवेज नेपाल से गोरखपुर किसी से मिलने आया था तभी पुलिस के साथ उसकी मुठभेड़ हो गई. वर्ष 2018 में परवेज बसपा नेता जुगराम मेंहदी की हत्या कर फरार हो गया था. इसके बाद उसके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था.