Uncategorised

रतन टाटा की भावुक स्पीच: जीवन के आखिरी वर्षों को स्वास्थ्य के नाम किया समर्पित!

डिब्रूगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने असम के लिए सात नए हाईटेक कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखी और 6 कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन किया। इस केंद्र का निर्माण राज्य सरकार और टाटा ट्रस्ट्स के संयुक्त उपक्रम ‘असम कैंसर केयर फाउंडेशन’ (एसीसीएफ) ने किया है। डिब्रूगढ़ का यह केंद्र एसीसीएफ द्वारा विकसित किए जा रहे 17 चिकित्सा केंद्रों में शामिल है। मोदी ने केंद्र के बाहर एक पट्टिका का अनावरण भी किया। डिब्रूगढ़ के खनिकर मैदान में हुए उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान मंच पर पीएम के साथ दिग्गज इंडस्ट्रियलिस्ट रतन टाटा भी मौजूद थे।
इस मौके पर रतन टाटा बेहद भावुक नजर आए। उन्‍होंने पहले तो हिंदी में न बोल पाने के लिए माफी मांगी। फिर कहा कि मै जो भी बोलूंगा, वह मेरे दिल से निकला हुआ होगा। टाटा बोले- असम में कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन राज्य के इतिहास के लिए बहुत बड़ा दिन है। ‘मैं अपनी जिदंगी के आखिरी साल स्‍वास्‍थ्‍य को समर्पित करता हूं। असम को ऐसा राज्‍य बनाएं जो सबको पहचाने और जिसको सब पहचानें।’ उद्योगपति रतन टाटा जब अपनी बात रख रहे थे, तब मंच पर पीएम मोदी के अलावा असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्‍व सरमा, पूर्व सीएम सर्वानंद सोनोवाल भी मौजूद थे।

पीएम मोदी ने किया कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के डिब्रूगढ़ जिले में एक कैंसर उपचार केंद्र का उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि असम ही नहीं नॉर्थ ईस्ट में कैंसर एक बहुत बड़ी समस्या रही है। इससे सबसे अधिक प्रभावित हमारा गरीब होता है, मध्यम वर्ग का परिवार होता है। कैंसर के इलाज के लिए कुछ साल पहले तक यहां के मरीजों को बड़े-बड़े शहरों में जाना पड़ता था। इससे एक बहुत बड़ा आर्थिक बोझ गरीब और मिडिल क्लास परिवारों पर पड़ता था। गरीब और मिडिल क्लास की इस परेशानी को दूर करने के लिए बीते 5-6 सालों से जो कदम यहां उठाए गए हैं, उसके लिए मैं सर्बानंद सोनोवाल जी, हेमंता जी और टाटा ट्रस्ट को बहुत साधुवाद देता हूं।