दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

राष्ट्रपति कोविंद को AIIMS में किया गया शिफ्ट, सीने में दर्द के बाद कल आर्मी अस्पताल में हुए थे भर्ती

नयी दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को इलाज के लिए शनिवार को दिल्ली AIIMS में शिफ्ट कर दिया गया है. सीने में दर्द की शिकायत के बाद शुक्रवार को राष्ट्रपति को आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आर्मी अस्पताल के अनुसार, उनकी हालत फिलहाल स्थिर है. भारतीय सेना के रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल ने एक बयान में कहा, आगे की जांच के लिए उन्हें एम्स, दिल्ली भेजा जा रहा है.
इससे पहले आर्मी अस्पताल ने बताया था कि उनकी नियमित स्वास्थ्य जांच की जा रही है और वह अभी चिकित्सकों की निगरानी में हैं. अस्पताल ने एक मेडिकल बुलेटिन में कहा, भारत के राष्ट्रपति आज सुबह सीने में तकलीफ के बाद आर्मी अस्पताल आए. उनकी नियमित स्वास्थ्य जांच की जा रही है और वह निगरानी में हैं. उनकी हालत अब स्थिर है.
वहीं राष्ट्रपति कोविंद के अस्वस्थ होने के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी दो दिवसीय बांग्लादेश यात्रा के बीच उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक, मोदी ने कहा, राष्ट्रपति जी के पुत्र से बात की. उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

3 मार्च को राष्ट्रपति ने लगवाई थी कोरोना वैक्सीन
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हाल ही में कोरोना वैक्सीन लगवाई थी. राष्ट्रपति ने आर्मी अस्पताल में ही वैक्सीन की पहली डोज ली थी. वो अपनी बेटी के साथ अस्पताल पहुंचे थे. वैक्सीन लेने के बाद उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों का धन्यवाद करते हुए योग्य लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की थी. साथ ही उन्होंने सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए सभी डाक्टरों, नर्सो, स्वास्थ्य कर्मियों तथा प्रशासकों को धन्यवाद दिया था.