उत्तर प्रदेशदिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

राहुल गांधी ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना, बोले- प्रधानमंत्री का अहंकार लोगों की ज़िंदगियों से बड़ा है…

नयी दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से बने हालातों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘13450 करोड़ रुपये सेंट्रल विस्टा के लिए। या 45 करोड़ भारतीयों का पूरी तरह से टीकाकरण। या एक करोड़ ऑक्सीजन सिलेंडर्स या दो करोड़ परिवारों को NYAY के तहत 6000 हज़ार रुपये। लेकिन प्रधानमंत्री का अहंकार लोगों की ज़िंदगियों से बड़ा है।
इससे पहले भी राहुल गांधी ने एक और ट्वीट कर देश में कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन लगाने की मांग की थी। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था- ‘सरकार समझ नहीं रही है कि कोरोना के प्रसार को रोकने का एकमात्र उपाय अब संपूर्ण लॉकडाउन ही है। इस दौरान, समाज के कमजोर तबके के लिए न्याय (NYAY) की सुरक्षा दी जाए। भारत सरकार की निष्क्रियता कई निर्दोष लोगों की जान ले रही है।’ राहुल गांधी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘उन्होंने (सरकार ने) वायरस को इस स्टेज तक पहुंचने में मदद की, जहां इसे रोकना के कोई अन्य (लॉकडाउन) तरीका नहीं है। भारत के खिलाफ क्राइम किया गया है।’

गौरतलब है कि कोरोना वायरस देशभर में तबाही मचा रहा है। भारत में लगातार सातवें दिन साढ़े तीन लाख से ज्यादा कोरोना केस दर्ज किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 357,229 नए कोरोना केस आए और 3449 संक्रमितों की जान चली गई है। हालांकि 3,20,289 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। दुनियाभर के करीब 40 फीसदी केस हर दिन भारत में ही दर्ज किए जा रहे हैं।