उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़व्यवसायशहर और राज्य

लखनऊ: काले बाबा का भंडाफोड़, मजार की आड़ में चला रहा था देह-व्यापार का धंधा!

लखनऊ: धर्म की आड़ में चल रहे अंधविश्वास और लोगों की आस्था का गलत फायदा उठाने वाले बाबा-मौलवी के किस्से आए दिन सामने आते रहते है। ऐसा ही एक किस्सा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है जहां एक मौलाना महिलाओं की बीमारी ठीक करने के बहाने देह-व्यापार का रैकेट चलाते हुए पकड़ा गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके के हुसैनाबाद स्थित जामा मजार के संचालक काले बाबा को देह-व्यापार का रैकेट चलाते के लिए आज रंगेहाथ पकड़ लिया गया। दरअसल कुछ लोगों ने मजार के पास बने कमरे में एक महिला और पुरुष को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा। इसके बाद लोगों ने आरोपी बाबा की जमकर पिटाई की और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। जांच-पड़ताल में पता चला की काले बाबा इलाज के नाम पर महिलाओं का यौन शोषण करवाता और मजार से सटे कमरे में बहुत लंबे समय से देह-व्यापार रैकेट चलाता था।
स्‍थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों से उन लोगों को मजार के अंदर से गलत काम होने की आशंका थी। आज अचानक लोग अंदर घुस गए और लोगों को वहाँ एक महिला और एक युवक को आपत्तिजनक स्थित में देखा। इसके बाद लोगों ने पूरी वारदात का वीडियो बना लिया। फिर मजार के संचालक को पीटकर पुलिस को बुलाकर उन्‍हें सौंप दिया।
इस मामले पर बात करते हुए एसीपी चौक आईपी सिंह ने बताया कि मजार संचालक काले बाबा महिलाओं का सफ़ेद दाग या बच्चे न होने की समस्या का इलाज करने की आड़ में वह महिलाओं से धंधा करवाता था। आगे आईपी सिंह ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया।