दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरलाइफ स्टाइलशहर और राज्य

लॉकडाउन डिप्रेशन: ‘क्राइम पेट्रोल’ फेम ऐक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने फांसी लगाकर दी जान!

इंदौर/मुंबई: टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता (25) ने आत्महत्या कर ली है। सोमवार की रात मध्य प्रदेश के इंदौर में स्थित अपने आवास पर एक्ट्रेस ने फांसी लगा ली। हालांकि परिजन मंगलवार सुबह उसे फांसी से लटकते देख तुरंत अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत की पुष्टि की गई।
प्रेक्षा मध्य प्रदेश के इंदौर की रहने वाली थीं। उन्होंने ‘क्राइम पेट्रोल’ के कई एपिसोड में ऐक्टिंग की और कुछ और सीरियलों में भी काम किया। परिवार के लोगों का कहना है कि प्रेक्षा को लॉकडाउन में काम नहीं मिल रहा था और इस वजह से निराश होकर आत्महत्या कर ली।
एक्ट्रेस ने सुसाइड करने से चंद मिनट पहले सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर अपनी जिन्दगी से जुड़ी कुछ बातें साझा करते हुए लिखा- ‘जब आपके सपने टूट जाते हैं तो उससे बड़ी दरिद्रता और कुछ नहीं हो सकती।’
पिता के मुताबिक, लॉकडाउन होने के कारण प्रेक्षा घर आ गई थीं। मुंबई जिस तरह से कोरोना बढ़ रहा था और लगातार लॉकडाउन था, उससे प्रेक्षा को लगने लगा कि शायद लंबे समय तक काम नहीं मिलेगा। इसी के चलते वह डिप्रेशन में चली गईं और आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया।

प्रेक्षा मेहता थिअटर में भी ऐक्टिव थीं। उन्होंने थिअटर ग्रुप ‘ड्रामा फैक्टरी’ से शुरुआत की और यहीं से ऐक्टिंग का चस्का लग गया। प्रेक्षा का पहला नाटक था ‘खोल दो’। इसमें उनकी ऐक्टिंग को खूब पसंद किया गया। इसके बाद प्रेक्षा मेहता ने कुछ और नाटकों में काम किया, जिनमें ‘खूबसूरत बहू’, ‘बूंदें’, ‘राक्षस’, ‘प्रतिबिंबित’, ‘पार्टनर्स’ और ‘अधूरी औरत’ जैसे कई और नाटक शामिल हैं।
प्रेक्षा मेहता ने मौत से ठीक पहले इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक मेसेज लिखा- जो झकझोरने वाला है। लिखा था, सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना। इस मेसेज से अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रेक्षा मेहता किस हद तक डिप्रेशन में चली गई थीं।