उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

वाराणसी: पुलिस मुठभेड़ में मारे गए दो शातिर बदमाश; पटना जेल से थे फरार, बिहार पुलिस कर रही थी तलाश

वाराणसी: शहर में बीते दिनों दारोगा अजय यादव पर हमला कर उनका पिस्‍टल लूटने वाले बदमाशों की कुछ समय से वाराणसी पुलिस तलाश कर रही थी। इस मामले के आरोपित बदमाशों को पुलिस ने रविवार की तड़के रिंग रोड पर मुठभेड़ के दौरान ललकारा तो आनन-फानन में दोनों ओर से गोलियां चलने लगीं, जिसमें दोनों बदमाशों को गोली लगी तो उनको अस्‍पताल में भर्ती कराया गया जहां दोनों ने दम तोड़ दिया।

वाराणसी कमिश्नरेट के थाना बड़ागांव क्षेत्र में सोमवार की सुबह मुठभेड़ हुई तो पूरा इलाका गोलियां चलने से थर्रा उठा। पुलिस के मुताबिक, शातिर बदमाशों के मूवमेंट को इंटरसेप्ट करने हेतु वाराणसी कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच और बड़ागांव पुलिस की टीम ने तड़के बदमाशों की घेराबंदी की थी। अपने को घिरता देख क्राइम ब्रांच और बड़ागांव पुलिस टीम पर बदमाशों ने कई राउंड फायर किया। इस दौरान क्राइम ब्रांच के आरक्षी शिव बाबू को गोली लगने के बाद पुलिस की जवाबी कार्यवाही में दो बदमाश गंभीर रूप से घायल हो गए और तीसरा बदमाश मौके से फरार हो गए।

पुलिस के मुताबिक, बदमाशों के पास से एक 9 mm ब्राउउनिंग पिस्टल और एक 32 बोर का पिस्टल बरामद किया गया है। इस दौरान बदमाशों के पास से एक काले रंग की बाइक, मोबाइल फोन और कुछ कागजात बरामद किए गए। गोली लगने के बाद बदमाशों को समुचित इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, जहां उनकी हालत चिंताजनक बनी रही। वहीं मुठभेड़ की जानकारी के बाद फील्ड यूनिट सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्‍थल के लिए रवाना हुए और मौके पर जाकर विवेचना भी की।

दारोगा पर हमला कर लूटी पिस्‍टल
पुलिस के मुताबिक, विगत दिनों रोहनिया के जगतपुर में दारोगा अजय यादव को गोली मारने वाले बदमाशों को सटीक सूचना पर पुलिस ने घेरा तो ताबड़तोड़ गोलियां चलने लगीं। हाल ही में दारोगा की लूटी हुई पिस्टल से बरामद की गई नाइन एमएम ब्राउनिंग पिस्टल के मिलान की कार्यवाही के लिए हेड आर्मोरर को इसे भेज दिया गया है।
इस दौरान घायल पुलिसकर्मी शिवबाबू को इलाज के लिए सिंह मेडिकल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। मुठभेड़ की जानकारी के बाद पंडित दीनदयाल अस्पताल स्थित मर्चरी पहुंचे पुलिस कमिश्‍नर सतीश गणेश ने दोनों शवों के बारे में जानकारी हासिल की। उन्‍होंने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में घायल दोनों बदमाशों को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। दोनों की डेड बाडी मोर्चरी में रखवा दी गई है।

बिहार के रहने वाले थे दोनों बदमाश
बिहार पुलिस की सूचना के अनुसार, मारे गए बदमाशों की शिनाख्त रजनीश उर्फ बऊआ सिंह व मनीष सिंह पिता शिवशंकर निवासी गोलवा थाना मोहद्दीनगर जिला समस्तीपुर के तौर पर की गई है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, दोनों ही सगे भाई हैं। जबकि तीसरा फरार आरोपित इनका भाई लल्लन सिंह है।
पुलिस के अनुसार, यह तीनों अत्यंत शातिर हत्यारे एवं लुटेरे हैं। इनकी डिटेल्ड क्रिमिनल हिस्ट्री बिहार पुलिस से मांगी गई है। तीनों हाल ही में पटना जेल से भागे हैं और बिहार पुलिस को इनकी सरगर्मी से तलाश थी।
बिहार के अधिकारियों को दोनों की फोटो भी भेजी गई है। इस बाबत बिहार से उत्तर की अपेक्षा की गई है। वाराणसी पुलिस कमिश्‍नर सतीश गणेश के अनुसार, बिहार पुलिस के द्वारा अन्‍य जानकारी मिलने के बाद शेष सूचना से पुलिस अपडेट होने के बाद विधिक कार्रवाई करेगी।