उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

वाराणसी में दारोगा की अनियंत्रित कार से बाइक सवार चाचा-भतीजा की मौत! नशे में था दारोगा…

वाराणसी: मिर्जामुराद क्षेत्र के भेड़हा (चित्रसेनपुर) गांव के निकट हाइवे पर सांयकाल करीब 5 बजे दारोगा की तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से बाइक सवार सेवालाल (55 वर्ष) व प्रेमचन्द्र (15 वर्ष) नामक चाचा-भतीजा की मौत हो गई। घटना से क्षुब्ध ग्रामीणों ने हाइवे पर जाम लगा दिया।
इस दौरान ग्रामीणो व पुलिसकर्मियों में जमकर नोंकझोंक भी हुई। हादसे में कार सवार दारोगा भी जख्मी हो गए। सूचना पर सीओ बड़ागांव जगदीश कालीरमन समेत कई थाना की पुलिस फोर्स, पीएसी मौके पर पहुंच गई थी। एडीएम (प्रशासन) रणविजय सिंह, एसडीएम (राजातालाब) मणिकण्डन ए, तहसीलदार योगेंद्र शरण शाह, एसपी ग्रामीण विनय कुमार सिंह ने मौके पर पहुंच ग्रामीणो को समझा-बुझाने के साथ ही हल्का बल प्रयोग कर शव को कब्जे में लेकर रात सवा नौ बजे जाम समाप्त कराया। सवा चार घण्टे चले जाम से हाइवे पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी।
भदोही के चौरी थानांतर्गत सिकंदरा गांव निवासी पूर्व ग्रामप्रधान सेवालाल अपनी बाइक (यूपी 66 जेड 0791) पर अपने छोटे भाई घूरेलाल के पुत्र प्रेमचन्द्र को लेकर राजातालाब स्थित अस्पताल में भर्ती मरीज को भोजन पहुंचाने गए थे। राजातालाब से बाइक सवार चाचा-भतीजा वापस घर लौट रहे थे। इसी दौरान मिर्जामुराद थाना के एसआई विवेकानन्द सिंह अपनी कार (यूपी 65 डी डब्ल्यू 3762) से कछवांरोड़ की ओर जा रहे थे। कार को दारोगा खुद चला रहे थे। रूपापुर से आगे भेड़हा (चित्रसेनपुर) गांव के सामने हाइवे पर खड़े ट्रक (यूके 18 सीए 7869) में टकराने के बाद कार अनियंत्रित होकर आगे चल रहे बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगने से बाइक सवार चाचा-भतीजा छिड़क कर दूर जा गिरे और मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। दारोगा को ग्रामीण पकड़ लिए। सूचना पर पहुंची पुलिस किसी तरह दारोगा को अपनी जीप में बैठा उठा ले गई। टक्कर इतनी जबरदस्त रही की कार के दोनों एअरबैग खुल गए थे।
ग्रामीणों का आरोप रहा कि दारोगा शराब के नशे में थे और कार में शराब की बोतल भी रखा हुआ था। दारोगा को मौके से उठा लिए जाने से ग्रामीण आक्रोशित हो जाम लगा मुआवजा की मांग करने लगे। हाइवे पर पड़े शव को ग्रामीण उठाने नहीं दे रहे थे। जाम से हाइवे पर दोनो ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंच गए थे। मृत किशोर प्रेमचन्द्र कक्षा नौ का छात्र रहा। मृत सेवालाल की पत्नी संतोषी देवी व प्रेमचन्द्र की मां मनोरमा देवी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था। होली के दिन हुई घटना से रंगोत्सव के पर्व की खुशी मातम में बदल गई। मिर्जामुराद थाना के कार्यवाहक थानाप्रभारी उमेश राय ने बताया कि हाइवे जाम करने वालों को चिन्हित कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। घटना की वीडियोग्राफी की गई हैं।