उत्तर प्रदेशदिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

वाराणसी: मॉरीशस के राष्ट्रपति को एयरपोर्ट पर रोका!

वाराणसी: मॉरीशस के राष्ट्रपति प्रथ्वीराज सिंह अपनी पत्नी सहित छह सदस्यों के साथ वाराणसी दौरे पर गुरुवार को काशी आए थे। काशी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन-पूजन कर, गंगा-आरती देखने के बाद शुक्रवार को वाराणसी से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट गए। एयरपोर्ट से एयर इंडिया के विमान से दिल्ली जाने के लिए पहुंचे थे, लेकिन वहां एयर इंडिया के अधिकारियों ने उन्हें रोक लिया गया।
राष्ट्रपति का लगेज बैग का वजन लगभग 75 किलो से अधिक वजन होने के कारण रोक दिया गया। वजन ज्यादा होने के कारण लगेज के वजन का चार्ज एयर इंडिया के अधिकारियों ने मांगा था। इस दौरान डीएम और एसपी के प्रोटोकॉल के समझाने के बाद भी अधिकारी-कर्मचारी समझने को तैयार नहीं हुए। हालांकि बाद में उच्चाधिकारियों ने दिल्ली बात की। इसके बाद लगेज को एक्सेस किया, तब जाकर विमान वाराणसी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भर सका।
मॉरीशस के राष्ट्रपति दो दिन के लिए वाराणसी दौरे के लिए आए थे। एयर इंडिया का विमान एआई 433 से शुक्रवार को दिल्ली जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे। एयर इंडिया के कर्मचारियों ने उनके लगेज का वजन तोला। लगेज बैग का 75 किलो ग्राम वजन था, जो एयर इंडिया की शर्तों के अनुसार वजन ज्यादा था। इस पर एयर इंडिया के अधिकारियों ने वजन के लिए भुगतान करने के लिए कहा। हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला अधिकारी कौशल राज शर्मा, एसपी प्रोटोकॉल, एयरपोर्ट निदेशक आकाशदीप माथुर ने भी हस्तक्षेप किया और समझाया।
एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि लगेज अधिक होने के कारण रोका गया, जिसके बाद दिल्ली मंत्रालय से बात करने के बाद उनके लगेज को भेजा गया।