उत्तर प्रदेशशहर और राज्य

वाराणसी: FB पर दोस्‍ती के बाद महिलाओं से ऐंठता था पैसे, शिक्षिका की शिकायत के बाद पकड़ाया फर्जी आईपीएस

वाराणसी: वाराणसी में पुलिस ने एक फर्जी आईपीएस अफसर को गिरफ्तार किया है। ये शख्स महिलाओं को इमोशनल तरीके से अपने जाल में फंसाकर उनसे पैसे ऐंठता था। शहर के अलग-अलग इलाके में अखिलेश मिश्रा नाम का यह फर्जी आईपीएस अधिकारी कई महिलाओं को अपना शिकार बनाकर उनसे लाखों रुपये ऐंठ चुका है।
मिली जानकारी के अनुसार, फर्जी अफसर अखिलेश मिश्रा नाम का ये शख्स सोशल मीडिया पर वर्दी में अपनी तस्वीर शेयर किया करता था। फिर फेसबुक और अन्य सोशल साइट्स के जरिये लड़कियों और महिलाओं से बातचीत करता। बातचीत के बाद अलग अलग तरीके से ये महिलाओं से ठगी कर उन्हें अपना शिकार बनाता था।

शिक्षिका ने की थी पुलिस से शिकायत
कैंट इंस्पेक्टर राकेश कुमार सिंह ने बताया कि पिछले दिनों अखिलेश ने एक शिक्षिका को अपना शिकार बनाया था। जया नाम की इस शिक्षिका से अखिलेश ने फर्जी आईपीएस अधिकारी बन 1 लाख 60 हजार रुपये की ठगी की। जब जया को इस बात का अंदेशा हुआ तो उसने इसकी शिकायत कैंट थाने में की। पुलिस ने कार्यवाई करते हुए सोमवार को उसे चौकाघाट इलाके से गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस से पूछताछ में पता चला कि अखिलेश रॉ का अधिकारी बन लोगों से ठगी करता था। अखिलेश मिश्रा वाराणसी के रोहनियां थाना क्षेत्र के शहंशाहपुर का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस अखिलेश से पूछताछ कर ये जानकारी जुटाकर रही है कि इस फर्जी अफसर ने वाराणसी में कितनों को अपना शिकार बनाया है।