उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

शरद पवार बोले- राज ठाकरे साल में 3-4 महीने सोये रहते हैं और अचानक भाषण देने के लिए जाग जाते हैं; यह उनकी खासियत है

मुंबई: पूर्व केंद्रीय मंत्री व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार ने जाति की राजनीति करने के राज ठाकरे के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है। वरिष्ठ नेता पवार ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे किसी भी मुद्दे पर कभी एक राय नहीं रखते हैं और साल में तीन से चार महीने सुषुप्त अवस्था में रहते हैं, जो उनकी खासियत है।
बता दें कि शनिवार को मुंबई के शिवाजी पार्क में गुड़ी पाड़वा मेलावा को सम्बोधित करते हुए राज ठाकरे ने शरद पवार की आलोचना करते हुए उन पर समय-समय पर जातिगत कार्ड खेलने और समाज को बांटने का गंभीर आरोप लगाया।
एनसीपी प्रमुख पवार ने कोल्हापुर में पत्रकारों से कहा कि इसके विपरीत राकांपा ने सभी जातियों के लोगों को एकजुट किया है। राज ठाकरे को टिप्पणी करने से पहले राकांपा का इतिहास पढ़ना चाहिए। महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) प्रमुख के भाषण पर एक सवाल के जवाब में शरद पवार ने तंज कसते हुए कहा, राज ठाकरे तीन से चार महीने सोये रहते हैं और अचानक भाषण देने के लिए जाग जाते हैं। यह उनकी खासियत है। मुझे नहीं पता कि वह इतने महीनों तक क्या करते हैं!

राज ठाकरे अपनी बातों पर नहीं टिकते!
शरद पवार ने कहा कि मनसे प्रमुख कई बातें कहते हैं लेकिन उन पर टिके नहीं रहते। उन्होंने कहा, वह राकांपा और जाति की राजनीति के बारे में बात करते हैं। असलियत यह है कि छगन भुजबल और मधुकरराव पिचड समेत अन्य नेताओं ने सदन में राकांपा के नेता के तौर पर काम किया है। हर कोई जानता है कि वे किस जाति से आते हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनके भतीजे और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार विधानसभा में 30 साल पूरे करने के बाद सदन के नेता बने।
मनसे नेता राज ठाकरे द्वारा यूपी की तारीफ करने के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा कि जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि वह किसी भी चीज के बारे में बात कर सकते हैं। मुझे नहीं पता कि उन्होंने उत्तर प्रदेश में क्या देखा। उत्तर प्रदेश में हाल में क्या हुआ? आगे उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में चुनाव नतीजे अलग वजहों से अलग थे। लेकिन लखीमपुर खीरी में उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर किसान प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन कोई भी उनके मुद्दे हल करने नहीं आया। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के दौरान कई चीजें हुई और अगर वह (राज ठाकरे) सरकार की तारीफ कर रहे हैं तो मैं कुछ नहीं कहना चाहता। यह पूछे जाने पर कि क्या राज ठाकरे महाराष्ट्र में नगर निकाय चुनावों के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के मुताबिक, अपनी पार्टी का रुख पेश करने की कोशिश कर रहे हैं, इस पर पवार ने पिछले चुनावों में मनसे के खराब प्रदर्शन का हवाला दिया।