ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

शिवसेना नेता संजय राउत की मुश्किलें बढ़ी, अब 19 सिंतबर तक जेल में रहेंगे

मुंबई: पात्रा चॉल से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की एक विशेष अदालत ने सोमवार को पात्रा चॉल भूमि घोटाले में शिवसेना नेता संजय राउत की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है. मामले की अगली सुनवाई अब 19 सितंबर को होगी. संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1 अगस्त को पात्रा चॉल के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में गिरफ्तार किया था. शुरुआत में ईडी की हिरासत में रहने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत को 8 अगस्त को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. 22 अगस्त को विशेष पीएमएलए अदालत ने राउत की हिरासत 5 सितंबर तक बढ़ा दी थी, जिसे अब 19 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है. ईडी अधिकारियों ने 31 जुलाई को शिवसेना नेता के घर छापा मारा था और कई घंटों तक हिरासत में रखने और पूछताछ के बाद 1 अगस्त को उन्हें गिरफ्तार किया गया था.

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस साल 28 जून को संजय राउत को 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की रोकथाम के संबंध में तलब किया था. वहीं, अगस्त महीने में ही शिवसेना सांसद की पत्नी को भी एजेंसी ने इसी मामले में तलब किया था.
ईडी के अधिकारियों द्वारा शिवसेना नेता के घर पर छापेमारी के बाद सांसद की पत्नी वर्षा राउत को केंद्रीय एजेंसी ने तलब किया था. गौरतलब हो कि संजय राउत महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगियों में से एक हैं.