दिल्लीदेश दुनियामहाराष्ट्रशहर और राज्य

सर्वदलीय बैठक में PM मोदी के शामिल न होने पर पवार का वार..

मुंबई, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार ने पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर केंद्र सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होने के लिए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार ने कहा कि एक ऐसे गंभीर मुद्दे पर बैठक में शामिल होने के बजाए मोदी ने रैली को संबोधित करना चुना।
पुणे में पवार ने पत्रकारों से कहा, शनिवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। असल में हमें कहा गया था कि प्रधानमंत्री बैठक की अध्यक्षता करेंगे। मोदी बैठक में शामिल हो रहे हैं यह मान कर हम सब दिल्ली गए, क्योंकि यह (पुलवामा में आतंकी हमला) राष्ट्र पर हमला था।
उन्होंने कहा, वहां पहुंचने पर हमें मालूम हुआ कि प्रधानमंत्री बैठक में मौजूद नहीं होंगे। जब सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और ऐसी गंभीर स्थिति थी तब प्रधानमंत्री को बैठक में मौजूद रहना चाहिए था, लेकिन वह (महाराष्ट्र के) धुले और यवतमाल में रैलियों को संबोधित कर रहे थे जहां उन्होंने हमारी आलोचना की।
पवार बोले- लड़ूंगा लोकसभा चुनाव
पवार ने इस दौरान कहा, अजित पवार लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं। पार्थ पवार और रोहित पवार भी चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह खुद चुनाव मैदान में उतरेंगे।
बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन के बारे में पूछने पर पवार ने कहा कि यह तो होना ही था। पवार ने कहा, पिछले कुछ महीनों के दौरान दोनों पार्टियों के बीच तीखी जुबानी जंग देखने को मिली थी। अब वे एक साथ खड़े हैं और एकता का संदेश देना चाहते हैं। महाराष्ट्र की जनता उनकी रणनीति समझती है।
बता दें कि बीजेपी और शिवसेना ने सोमवार को महाराष्ट्र में गठबंधन का ऐलान किया था। इसके तहत लोकसभा की 25 सीटों पर बीजेपी और 23 पर शिवसेना लड़ेगी, जबकि विधानसभा चुनाव के दौरान दोनों बराबर-बराबर सीटों पर लड़ेंगी।