उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

सीएम योगी को बम से उड़ाने के मेसेज, के आरोपी की गिरफ्तारी पर अब यूपी पुलिस को अंजाम भुगतने की धमकी

मुंबई/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है। हालांकि अब आरोपी की गिरफ्तारी पर पुलिस को धमकी भरी कॉल आई है। महाराष्ट्र एटीएस ने बताया कि धमकी भरी यह कॉल लखनऊ पुलिस की स्पेशल मीडिया डेस्क को आई है। एटीएस ने बताया कि एक अज्ञात शख्स ने धमकी दी है कि आरोपी की गिरफ्तारी पर अब सरकार को अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा।
बता दें कि महाराष्ट्र एटीएस ने शनिवार को ही आरोपी को गिरफ्तार किया है। 25 साल के आरोपी कामरान अमीन खान को एटीएस ने मुंबई के चूनाभट्टी इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पूछताछ में धमकी देने की बात स्वीकार की है। आरोपी को यूपी एसटीएफ को सौंप दिया गया है।
गौरतलब है कि गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। यह धमकी पुलिस मुख्यालय के वॉट्सऐप नंबर पर भेजी गई थी। जिस नंबर से धमकी भरा मेसेज आया था, पुलिस ने उस नंबर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। इस मेसेज में सीएम योगी को एक खास समुदाय का दुश्मन बताते हुए धमकी दी गई थी। यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय में गुरुवार देर रात लगभग साढ़े बारह एक वॉट्सऐप मेसेज आया था। यह मेसेज यहां के सोशल मीडिया डेस्क के नंबर 75700 00100 पर आया था। मेसेज में लिखा था- ‘सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं। (एक खास समुदाय का नाम लिखा) की जान का दुश्मन है वो’।

आखिर कौन है आरोपी कामरान खान?
मुंबई एटीएस द्वारा गिरफ्तार सीएम योगी को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स की पहचान कामरान के रूप में की गई है। वह मुंबई का ही रहने वाला है। झावेरी बाजार में सिक्यॉरिटी गॉर्ड की नौकरी करने वाले कामरान का साल 2017 में स्पाइन टीबी का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी और फिलहाल, कोई काम नहीं कर रहा है। कामरान के परिवार में मां, बहन और एक भाई हैं