ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

सीबीआई ने समीर वानखेड़े और तीन अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला; 4 राज्यों में 29 ठिकानों पर की छापेमारी

मुंबई: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने आर्यन खान क्रूज मामले से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में मुंबई एनसीबी के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े और तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
गौरतलब है कि समीर वानखेड़े ने 2 साल पहले बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कथित क्रूज ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था। उस समय वानखेड़े मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में अधिकारी थे। साथ ही शुक्रवार (12 मई) को केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने उनके मुंबई, दिल्ली, रांची (झारखंड) और कानपुर (उत्तर प्रदेश) में 29 ठिकानों पर छापेमारी भी की। सीबीआई की टीम वानखेड़े की बहन, पिता और सास-ससुर के घर पर भी पहुंची हैं।
सीबीआई के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि यह एफआईआर उनके खिलाफ कथित रूप से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के मामले में दर्ज की गई है। आर्यन खान को 2 अक्टूबर, 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग बस्ट केस में गिरफ्तार किया गया था।
आरोप है कि आईआरएस अधिकारी वानखेड़े और अन्य ने अभिनेता के बेटे आर्यन खान को ड्रग मामले में नहीं फंसाने के लिए कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये की मांग की थी। इतना ही नहीं, सीबीआई को जानकारी मिली कि अधिकारी और उसके साथी ने कथित तौर पर 50 लाख रुपये अग्रिम के तौर पर वसूले भी थे।
बता दें कि एनसीबी ने ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में चार्जशीट दायर की थी। उसने बाद में आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी थी। वहीं, एनसीबी द्वारा गठित एक एसआईटी की रिपोर्ट में भी दावा किया गया था कि समीर वानखेड़े के नेतृत्व वाली जांच में चूक हुई थी।

आर्यन खान को क्लीनचिट क्यों मिली?
अब जो सवाल सबके मन में उभरकर सामने आ रहा है कि आर्यन खान को क्लीनचिट क्यों मिली? क्रूज पर जब छापा मारा गया था तो वानखेड़े नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुंबई जोन के चीफ थे। क्रूज से आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा समेत अन्य लोगों को ड्रग्स लेने के आरोप में 2 अक्टूबर 2021 को गिरफ्तार किया था।
इसके बाद आर्यन खान करीब 4 हफ्तों तक न्यायिक हिरासत में रहे। उनकी गिरफ्तारी पर कई सवाल उठे थे। खुद गवाह ने भी गड़बड़ी के आरोप लगाए थे। इसके बाद एनसीबी ने मई 2022 में कहा कि आर्यन खान के खिलाफ सबूत नहीं मिले इसलिए क्लीनचिट दी जा रही है।