ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

सुशांत केस: गौरव आर्या ने कहा- मैं सुशांत से कभी नहीं मिला, रिया से 2017 में हुई थी मुलाकात

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल सामने आने के बाद गौरव आर्या नाम के बिजनेसमैन से जांच एजेंसियां पूछताछ करेंगी। गौरव आर्या को जांच एजेंसियों ने पूछताछ के लिए 31 अगस्त को मुंबई बुलाया है। ऐसे में गोवा एयरपोर्ट पर गौरव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मेरा इस केस से कोई लेना देना नहीं है। मैं सुशांत सिंह राजपूत से कभी नहीं मिला। मैं रिया से 2017 में मिला था।
गौरव आर्य ने कहा कि वह जांच एजेंसियों के साथ पूरी तरह से सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें यह नहीं पता कि उनका नाम मामले में चल रही जांच के संबंध में क्यों उठाया गया? जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें फंसाया जा रहा है, तो उन्होंने कहा- ‘सौ प्रतिशत’।
बता दें कि गौरव आर्या का गोवा में होटल का बिजनेस है। इस मामले में उनका नाम सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनके होटल पर नोटिस चिपकाया था और 31 अगस्त से पहले एजेंसी के सामने पेश होने को कहा था।
बुधवार को, रिया और होटल व्यवसायी गौरव आर्य के बीच कई व्हाट्सएप चैट सामने आए थे। 8 मार्च 2017 की एक चैट में गौरव आर्या से रिया कह रही है, अगर हम हार्ड ड्रग्‍स की बात करें तो मैंने ज्‍यादा ड्रग्‍स का इस्‍तेमाल नहीं किया है। रिया ने गौरव से पूछा- ‘तुम्‍हारे पास MD है?’ यहां MD का मतलब MDMA से है। यह एक तरह का ड्रग है जो कि काफी स्‍ट्रॉन्‍ग माना जाता है। MDMA यानी Methylenedioxymethamphetamine. रिया चक्रवर्ती की अन्य लोगों की साथ भी वॉट्स ऐप चैट सामने आई है जिसे ED ने नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को सौंपा है।

14 जून 2020 को सुशांत सिंह का निधन
बता दें कि सुशांत 14 जून 2020 को अपने कमरें में मृत पाए गए थे। सीबीआई टीम ने मामले से संबंधित मुंबई पुलिस से सभी दस्तावेज भी जुटा लिए हैं। सीबीआई ने बिहार सरकार के एक अनुरोध के आधार पर केंद्र सरकार के आदेश पर मामला दर्ज किया है। सीबीआई और ईडी इस केस में जांच-पड़ताल कर रही है। सीबीआई ने सुशांत के घर जाकर क्राइम सीन री-क्रिएट भी किया। वहीं ईडी ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई-पापा से पूछताछ की है। सुशांत के पिता ने रिया पर कई संगीन आरोप लगाए हैं। CBI ने रिया, सुशांत के कुक नीरज और दीपेश सावंत से कई बार पूछताछ की है। सुशांत के दोस्त और फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ की है।

इस मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती से लगातार पूछताछ की जा रही है। शुक्रवार और शनिवार के बाद आज (रविवार) तीसरे दिन रिया से सीबीआई ने 9 घंटे लंबी पूछताछ की। एक्ट्रेस से केस से जुड़े कई सवाल पूछे गए हैं। बताया जा रहा है कि रिया से पूछा गया है कि आखिर उन्होंने सुशांत को आठ जून को क्यों छोड़ दिया था, आखिर क्यों रिया ने सुशांत को ब्लॉक कर दिया था। इन सभी सवालों पर रिया से जवाब मांगे गए हैं। अब रिया DRDO गेस्ट हाउस से अपने घऱ पहुंच गई है रिया के साथ उनके भाई शोविक भी थे। कल यानी सोमवार को उन्हें फिर पूछताछ के लिए बुलाया है।
इससे पहले शुक्रवार को रिया से 10 घंटे और शनिवार को 7 घंटे तक सुशांत से जुड़े कई अहम सवाल किए गए थे। रिया के अलावा सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और सुशांत के स्टाफ से भी सीबीआई की टीम ने कई राज उगलवाए हैं।

CBI ने सुशांत की बड़ी बहन मीतू सिंह को जारी किया समन, कल होंगी पेश
सीबीआई ने सुशांत की बड़ी बहन मीतू सिंह को समन जारी किया है और कल उन्हें पेश होने को कहा है। उल्लेखनीय है कि अभिनेत्री रिया ने बताया था कि मीतू ही 8 जून से 12 जून तक सुशांत के साथ उनके घर पर मौजूद थीं।
रिया ने एक इंटरव्यू में सुशांत के अपने परिवार से संबंध अच्छे नहीं होने के दावे किए थे। अब सीबीआई क्रॉस वेरिफिकेशन करने की तैयारी में है। फिलहाल अभी सिर्फ मीतू को बुलाया गया है, परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ हो सकती है।
जानकारी के मुताबिक, सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी ने पूछताछ में कहा था कि 14 जून को सुशांत की मौत के बाद मीतू के पहुंचने के बाद उनके कहने पर ही सुशांत का शव फंदे से उतारा गया था। इसके अलावा सीबीआई की जांच में ये बात भी आई है कि कुछ महीनों पहले गुरुग्राम के एक होटल में सुशांत की तबीयत बिगड़ गई थी और सुशांत की साइकाइट्रिस्ट केसर चावड़ी को फोन किया गया था। चावड़ा की बताई गई दवाईयों को मंगाकर उन्हें सुशांत को दिया गया था।

बहन श्वेता ने फिर किया भावुक करने वाला पोस्ट, कही ये बात…
सुशांत के परिवार ने रविवार सुबह दिवंगत अभिनेता की याद में एक वैश्विक प्रार्थना सभा आयोजित की और उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने साझा किया कि वह न्याय में विश्वास करती हैं क्योंकि वह भगवान में विश्वास करती हैं।

भगवान पर है विश्वास
सुशांत के असामयिक निधन के बाद अपने भाई को न्याय दिलाने की लड़ाई का नेतृत्व कर रही श्वेता ने इंस्टाग्राम पर लिखा- ‘मुझे बस एक चीज पता है, वह प्रार्थना करना है, मेरी एकमात्र ताकत मेरा भगवान है, वह शक्ति जो सारी चीजों को सही करता है, उस पर मुझे भरोसा है। मैं न्याय में विश्वास करती हूं, क्योंकि मुझे अपने भगवान पर भरोसा है! कृपया, आप सबको बताएं कि आप हैं, कृपया सच्चाई को सामने लाएं!’ उन्होंने अपने पोस्ट में हैशटैगग्लोबलप्रेयर्सफॉरएसएसआर और हैशटैगजस्टिसफॉरसुशांतसिंहराजपूत भी टैग किया।

गीता का श्लोक भी किया शेयर
श्वेता ने कुछ समय पहले गीता के श्लोक को भी शेयर किया था। जो यह साबित कर रहा है कि न्याय पाने की इस लड़ाई में वह अर्जुन बनकर डटीं रहने के लिए तैयार हैं।