ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

सुशांत केस: सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और बशि‍त परिहार की जमानत याचिका पर 29 सितंबर तक सुनवाई टली

मुंबई: बॉम्बे हाईकोर्ट ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से जुड़े ड्रग मामले में सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और बाशि‍त परिहार की जमानत याचिका पर सुनवाई 29 सितंबर तक के लिए टाल दी है।
बता दें कि एनसीबी ने ड्रग मामले में बीते चार सितंबर को शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। मुंबई की विशेष अदालत ने पिछले हफ्ते रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत और सेमुअल मिरांडा, अब्‍दुल बासित और जैद विलात्रा की जमान याचिका खारिज कर दी थी। विशेष अदालत के इस फैसले को रिया चक्रवर्ती और उसके भाई ने अभी तक हाईकोर्ट में चनौती नहीं दी है। एनसीबी का कहना है कि दीपेश सावंत को ड्रग्‍स मुहैया कराने और उसकी खपत में बड़ी भूमिका थी।
मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो यानी एनसीबी ने शौविक और मिरांडा को 10 घंटे की पूछताछ के बाद एनडीपीएस कानून के तहत गिरफ्तार किया था। यही नहीं बीते दिनों एनसीबी ने सभी आरोपियों की जमानत का विरोध भी किया था। एनसीबी रिया चक्रवती के दो मोबाइल फोन की क्लोनिंग की सूचना प्रवर्तन निदेशालय से मिलने के बाद एनडीपीएस कानून के प्रावधानों के तहत ड्रग्‍स मामले की जांच कर रही है।
एनसीबी ने इस मामले में आज शुक्रवार को भी चार अन्‍य लोगों को हिरासत में लिया। हिरासत में लिए गए चारों आरोपियों में से एक के आवास से 928 ग्राम चरस और नकदी बरामद की गई है। तीन अन्य संदिग्धों के पास से करीब 500 ग्राम गांजा बरामद किया गया है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई भी सुशांत की मौत से जुड़े विभिन्न पहलुओं की जांच कर रही हैं। अभिनेता सुशांत का शव 14 जून को उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट से मिला था।

मुंबई टीम ने गुरुवार को चलाए गए एक ऑपरेशन में बॉलीवुड को हशीस, ड्रग्स, सप्लाई करने वाली चेन को धर दबोचा है। खबरों की माने तो ये ऑपरेशन शुक्रवार सुबह तक चला है। बॉलीवुड को ड्रग्स सप्लाई करने वालों में से एक बड़े सप्लायर का नाम राहिल विश्राम है।
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की कोशिश इस पूरी चेन को पकड़ने की है। इसी कोशिश में एनसीबी जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और उनकी टीम ने मुंबई के पवई में छापा मारा और दो से तीन लोगों को गिरफ्तार किया। इस छापेमारी में लगभग आधा किलों उच्च गुणवत्ता की ड्रग्स (drugs) जब्त की गई है जिसे बाजार में 6 से 8 हजार रुपये प्रतिग्राम के हिसाब से बेचा जा रहा था।

बता दें कि सुशांत के कथित आत्महत्या मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती ड्रग्स मामले में बुरी तरह से फंस चुकी है उसी मामले की जांच करते हुए समीर वानखेड़े और उनकी टीम को राहिल विश्राम की डिटेल्स मिलीं जो कि सीधे तौर पर इस नेटवर्क से कनेक्ट होती हैं। जिसके बाद राहिल विश्राम के वर्सोवा स्थित घर पर छापा मारा गया। जहां उच्च गुणवत्ता हशीस मिली, यह एक उच्च गुणवत्ता की नारकोटिक ड्रग (drugs) है जिसका वजन लगभग 1 किलो है। इसकी बाजार में कीमत लगभग 3 से 4 करोड़ रुपये आंकी जा रही है।