उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

हिमाचल के कुल्लू में दर्दनाक हादसा, खाई में गाड़ी गिरने से आईआईटी BHU के सात छात्रों की मौत! पीएम मोदी ने जताया दु:ख

कुल्लू: हिमाचल के कुल्लू में दर्दनाक हादसा हुआ है। पर्यटकों से भरी गाड़ी खाई में जा गिरी है जिस कारण 7 छात्रों की मौत हो गई है जबकि 10 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये छात्र वाराणसी आईआईटी के हैं।
ये हादसा कुल्लू में बंजार घाटी के घियागी इलाके में एनएच-305 पर कल रात करीब 9 बजे हुआ। रात 11:35 बजे राहत और बचाव का काम खत्म हुआ। मृतकों में 5 युवक और 2 युवतियां शामिल हैं। हादसे में घायल 10 छात्रों में से 5 को जोनल अस्पताल, कुल्लू में भर्ती किया गया है और 5 का इलाज बंजार में एक अस्पताल में चल रहा है।
कुल्लू के एसएसपी गुरदेव शर्मा ने बताया कि जलोड़ी जोत से यह गाड़ी जिभी की तरफ आ रही थी। जब गाड़ी जलोड़ा के पास पहुंची तो अनियंत्रित होकर हाईवे से करीब 400 मीटर नीचे खड्ड में जा गिरी। गाड़ी में 17 लोग सवार थे। 7 की घटनास्थल पर मौत हो गई, जबकि 10 घायलों को बंजार अस्पताल में भर्ती किया गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आईआईटी वाराणसी के विद्यार्थियों सहित कुल 17 पर्यटक दिल्ली के मजनूं टिल्ला से यूपी नंबर की टेंपो ट्रेवलर यूपी 14 एचटी 8242 बुक करके कुल्लू घूमने आए थे। रविवार रात को करीब 9 बजे जब यह पर्यटक जलोड़ी जोत से घूमकर वापस बंजार की ओर आ रहे थे, तो घियागी मोड़ के समीप उतराई में ब्रेक न लगने के कारण गाड़ी सीधे 500 फीट खाई में जा गिरी। हादसे में गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। मौके पर ही 7 पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि बाकी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की चीखें सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उनको खाई से निकालकर अपने वाहनों में बंजार अस्पताल पहुंचाया। इनमें चार राज्‍यों के पर्यटक शामिल थे।

पीएम मोदी ने जताया दु:ख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर घटना पर दु:ख जताया है। उन्होंने लिखा- ‘हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में टूरिस्ट वाहन के खाई में गिरने की घटना अत्यंत दुखदायी है। इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खो दिया है, उनके परिजनों के प्रति मैं गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। इसके साथ ही घायलों की हरसंभव मदद की जा रही है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

 

हादसे में इनकी हुई मौत!
1. अंशिका जैन पुत्री संजय कुमार जैन 493/4 मौसुम गंज दली राज डिगुडिया लखनऊ उत्तर प्रदेश।

2. सौरभ पुत्र बृजेश कुमार 567 न्यू कलोनी हुसैनपुर जौनपुर दिल्ली।

3. प्रियंका गुप्ता पुत्री विजय गुप्ता निवासी दिल्ली

4. किरण पुत्री अशोक गुप्ता प्लाट नंबर 134/10 प्रताप नगर दिल्ली।

5. रिशव राज पुत्र जितेंद्र कुमार गुप्ता 236 शंकर मंडी रोड़ मुख़्तार साहब का मकान रसुलाबाद जैनपुर उत्तर प्रदेश।

6. आदित्या पुत्र सुनील कुमार 756 श्याम पैलेस सेक्टर 14 झांसी उत्तर प्रदेश।

7. अनन्मय पुत्र अनंत दीक्षित निवासी हाउस नंबर 155,6 लेन निशातगंज लखनऊ उत्तर प्रदेश।

ये लोग हुए हैं घायल
32 वर्षीय जय अग्रवाल पुत्र गणेश अग्रवाल निवासी ग्वालियर मध्य प्रदेश,
23 वर्षीय इशान निवासी फरीदावाद हरियाणा,
30 वर्षीय अभिनय सिंह निवासी लखनऊ उत्तर प्रदेश,
28 वर्षीय राहुल गोस्वामी निवासी हिसार हरियाणा,
22 वर्षीय ऋषभ निवासी न्‍यू दिल्ली,
42 वर्षीय अजय गाजियाबाद उत्तर प्रदेश,
20 वर्षीय लक्ष्य निवासी जयपुर राजस्थान,
30 वर्षीय निष्ठा निवासी कानपुर उत्तर प्रदेश,
30 वर्षीय सतीजा निवासी हिसार हरियाणा के रूप में हुई है।