ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

भिवंडी में मैनहोल सही से साफ हुआ है या नहीं, यह जांचने मैनहोल में उतर गई महिला अधिकारी! उनके काम की जमकर हो रही है तारीफ

मुंबई: काम का ऐसा जुनून की गटर सही से साफ हुआ है या नहीं, यह जांचने के लिए भिवंडी नगर निगम की एक महिला अधिकारी सुविधा चव्हाण मैनहोल में उतर गईं! उनके इस काम के तरीके की जमकर तारीफ हो रही है। सुविधा चव्हाण ने मंगलवार को बारिश से पहले शहर के कुछ मैनहोल का निरीक्षण किया था। जांच के दौरान उन्हें साफ-सफाई पर संदेह हुआ तो वे सीधे गटर में सीढ़ियों के सहारे उतर गईं। कुछ जगह तो उन्हें उम्मीद के मुताबिक, सफाई मिली, लेकिन कुछ जगहों पर गंदगी देख उन्होंने जिम्मेदार लोगों को कड़ी फटकार भी लगाई।
बता दें कि मॉनसून को देखते हुए जिले में सीवरेज सफाई का काम चल रहा है। ठेकेदारों को सफाई कराने का काम सौंपा गया था। काम में किसी तरह की कोई चूक ना हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए महिला निरीक्षक सुविधा चव्हाण घूम-घूम कर मैनहोल की जांच कर रही हैं। इसी कड़ी में वे मंगलवार को निजामपुर इलाके में जांच के लिए पहुंची थीं। उनका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वे जांच के लिए मैनहोल में उतरती हुईं नजर आ रही हैं।

साड़ी पहन मैनहोल में उतरी महिला अधिकारी!
सबसे खास बात यह है कि महिला अधिकारी जिस दौरान मैनहोल में उतरी उन्होंने साड़ी पहनी हुई थी। उन्होंने अपने कपड़ों की परवाह किए बिना जिस तरह से अपने काम को पूरी ईमानदारी से अंजाम दिया अब सोशल मीडिया में उनकी जमकर तारीफ हो रही है। मैनहोल की जांच के दौरान उन्होंने सफाई का काम कर रहे मजदूरों से भी बात की और उन्हें सही से काम करने की हिदायत दी।

ऐसे करने में नहीं लगा कोई डर: सुविधा चव्हाण
सुविधा चव्हाण ने बताया कि उन्हें ऐसे करने में कोई डर नहीं लगा। यह उनके काम का ही एक हिस्सा है। अगर गटर की सफाई सही ढंग से नहीं होगी तो मानसून के दौरान सड़कों पर जमा पानी आगे नहीं जा सकेगा और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। मैंने बहुत सुना था कि गटर में सफाई नहीं होने के कारण अकसर पानी भर जाता है। इसलिए अब सुनाश्चित करना जरुरी है कि शहर का हर गटर साफ हो।