ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: कोरोना वैक्सिन की दूसरी डोज़ लगवाने के बाद शरीर बना चुम्बक!

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक बुजुर्ग व्यक्ति ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाने के बाद अजीब दावा किया है। बुजुर्ग का कहना है कि वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाने के बाद उनके शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा हो गई है। इस वजह से अब उनके शरीर पर स्टील के बर्तन बड़ी ही आसानी के साथ चिपक रहे हैं। बिल्कुल वैसे ही जैसे कोई चुम्बक लोहे की चीजों से चिपक जाता है। इसको प्रमाणित करने के लिए उन्होंने एक वीडियो भी बनाया है। जिसमें साफ दिखाई पड़ता है कि उनके शरीर से चम्मच, छोटी प्लेट और घर में इस्तेमाल की जाने वाले वाले बर्तन शरीर से चिपके हुए हैं।

नासिक के इस बुजुर्ग का नाम अरविंद जगन्नाथ सोनार है। इन्होंने कुछ दिनों पहले ही कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लगवाई है। दोनों डोज़ कंप्लीट होने के बाद ही उनके शरीर में इस अजीब शक्ति का विकास हुआ है। अरविंद नासिक के शिवाजी चौक पर रहते हैं। जब पहली बार यह घटना हुई तो परिवार के लोगों को लगा कि शायद पसीने की वजह से यह बर्तन शरीर से चिपक रहे हैं। जिसके बाद अरविंद सोनार को नहलाया गया। इसके बाद भी उनके शरीर से लोहे की चीजें चिपकती रहीं। फिलहाल यह घटना कई दिनों से चल रही है।

डॉक्टरों के लिए भी पहेली बना यह मामला
ऐसे में अब यह मामला नासिक शहर के डॉक्टरों के लिए भी अजीब पहेली बना हुआ है। नासिक जिले के डॉक्टर अशोक थोरात से जब इस विषय पर बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि शोध का विषय है। इस बारे में फिलहाल कोई टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। इसकी पूरी जांच के बाद में ही निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि आखिर इस घटना के पीछे क्या वजह हो सकती है। फ़िलहाल हम इसकी रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार को भेजेंगे और उनके निर्देश के मुताबिक, काम किया जायेगा।

यूट्यूब पर देखा था वीडियो
अरविंद सोनार के बेटे ने बताया कि उन्होंने यूट्यूब पर एक वीडियो देखा था जिसमें दिल्ली का कोई शख्स यह बता रहा था कि कोरोना की सेकंड डोज़ लेने के बाद उनके शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा हो गई है यह वीडियो देखकर मैंने भी अपने मम्मी-पापा से कहा कि इसे एक बार ट्राई करके देखना चाहिए। जब हमने सिक्के, चम्मच, प्लेट जैसी चीजों को पापा के शरीर से लगाया तो वह सारी चीज उनके शरीर पर चिपक गई। इस घटना से अब पूरा परिवार हैरान है। हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर शरीर में इतनी बड़ी मात्रा में चुंबकीय शक्ति कैसे पैदा हुई है। हालांकि, डॉक्टरों के पास भी इसका कोई जवाब नहीं है।

वैक्सीन को लेकर कुछ लोगों में अब भी भ्रम बरकरार
गौरतलब है महाराष्ट्र में पहले ही कोरोना वैक्सीन को लगवाने को लेकर भ्रम और भय का माहौल है। कई गांवों में लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने के नाम से डर रहे हैं। ऐसे में अगर इस तरह की खबरें सामने आएंगी तो वैक्सीनेशन के अभियान में दिक्कतें बढ़ सकती हैं। लिहाजा सरकार और नगर पालिका को यह मामला बेहद गंभीरता से लेना चाहिए।
हालांकि, नेटवर्क महानगर ऑनलाइन इस बात की पुष्टि या समर्थन नहीं करता है कि यह घटना कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाने के बाद हुई है या नहीं।