कांग्रेस के साथ समझौता न हो पाने के बाद गोवा में अकेले चुनाव लड़ेगी एनसीपी

गोवा: गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ कोई समझौता ना हो पाने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने अकेले ही चुनाव लड़ने का फ़ैसला किया है.
ख़बर के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने शनिवार को इस फ़ैसले की जानकारी दी.
मलिक ने कहा, गोवा में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ कोई फ़ैसला नहीं हुआ है. हम पिछली बार की तरह ही इस बार भी अकेले चुनाव लड़ेंगे.
वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री और एनसीपी चीफ शरद पवार ने पिछले हफ़्ते घोषणा की थी कि उनकी पार्टी पांच में से तीन राज्यों उत्तर प्रदेश, मणिपुर और गोवा में चुनाव लड़ेगी. पवार ने कहा था कि गोवा और उत्तर प्रदेश में लोग बदलाव चाहते हैं और चुनाव ये बदलाव लाएंगे. उन्होंने कहा था कि एनसीपी कांग्रेस, शिवसेना और तृणमूल कांग्रेस से सीटों के बंटवारे को लेकर बात करेगी.

संजय राउत का TMC और ‘AAP’ पर तंज, कहा- दोनों पार्टियां अपने ख्यालों में राज्य में पहले ही बना चुकी हैं सरकार
गोवा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और आम आदमी पार्टी (आप) पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि ये दोनों पार्टियां अपनी कल्पना में पहले ही तटवर्ती राज्य में सत्ता में आ चुकी हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस, एमजीपी, जीएफपी जैसी परंपरागत प्रतिस्पर्धी पार्टियों के अलावा इस बार के गोवा के चुनावी दंगल में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आप और ममता बनर्जी नीत टीएमसी भी मुकाबले के लिए तैयार है। गोवा में 14 फरवरी को मतदान होगा।
राउत ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस फैल रहा है, लेकिन वह गोवा में जाकर घर-घर जाकर प्रचार कर रहे हैं। राउत ने कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री गोवा में घर-घर प्रचार कर रहे हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस फैल रहा है और वह घर-घर जा रहे हैं। अपनी पार्टी का विस्तार करना अच्छा है, लेकिन देखते हैं कि गोवा में क्या होता है। जब वह प्रचार अभियान चला रहे थे, तब मैं सड़क पर था।
बात दें कि शनिवार को केजरीवाल उत्तरी गोवा के सेंट आंद्रे विधानसभा क्षेत्र में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिये घर-घर प्रचार अभियान में शामिल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.