पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

अजित पवार ने किया खुलासा- नहीं तो आज होता ‘श्रद्धांजलि’ कार्यक्रम; बहन सुप्रिया सुले से पहले उनके साथ हुआ ये हादसा…

पुणे: महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता अजित पवार शनिवार को हुए एक भयानक हादसे में बाल-बाल बच गए। दरअसल, पुणे के एक अस्पताल में उनकी लिफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। वह जिस लिफ्ट में थे वह अचानक तीसरी मंजिल से नीचे गिर गई थी। एक कार्यक्रम में पूर्व उपमुख्यमंत्री (NCP) नेता अजित पवार ने इसका खुलासा खुद किया है। इस दौरान पवार ने बताया कि अगर किस्मत साथ नहीं देती तो आज उनके श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन होता।
एक तरफ शनिवार को अजित पवार की लिफ्ट हादसे का शिकार हो गई, वहीं पुणे में ही (रविवार) को एक कार्यक्रम के दौरान उनकी बहन व राकांपा सांसद सुप्रिया सुले की साड़ी में अचानक आग लग गई। गनीमत रही कि उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ।दरअसल, सांसद सुप्रिया सुले पुणे में एक कराटे प्रतियोगिता कार्यक्रम का उद्घाटन करने पहुंची थीं। इस कार्यक्रम में वह दीप प्रज्वलित कर रही थीं और छत्रपति शिवाजी महाराज की एक प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रही थी। तभी दीप की लौ से उनकी साड़ी में आग पकड़ लिया।
बारामती में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए अजित पवार ने अपने लिफ्ट हादसे का किस्सा सुनाया। वरिष्ठ एनसीपी नेता अजित पवार ने बताया कि पुणे के एक अस्पताल में लिफ्ट की लाइट चली गई और लिफ्ट चौथी मंजिल से सीधे नीचे चली आई। हादसे के दो दिन बाद अजित पवार ने कार्यक्रम में एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि अगर किस्मत ने उन्हें नहीं बचाया होता तो आज श्रद्धांजलि कार्यक्रम होता।
उन्होंने बताया कि, पुणे के अस्पताल भवन का उद्घाटन करने गए थे, वह एक डॉक्टर तथा दो अन्य लोगों के साथ लिफ्ट में सवार थे, उसी दौरान अचानक बिजली चली गई और लिफ्ट नीचे भूतल पर आ गिरी। राकांपा नेता ने बताया कि मैं दो सुरक्षाकर्मियों और एक डॉक्टर के साथ तीसरी मंजिल पर स्ट्रेचर लिफ्ट में सवार हुआ, हमें चौथी मंजिल पर जाना था। लेकिन लिफ्ट नहीं चली और फिर अचानक बिजली आपूर्ति बंद हो गई। लिफ्ट अचानक नीचे गिरते हुए सीधे भूतल पर रूकी।
पवार ने सुरक्षाकर्मियों की तारीफ करते हुए कहा कि वे लोग लिफ्ट का दरवाजा खोलने में सफल रहे और सबकी सुरक्षा सुनिश्चित की। हालांकि, डॉक्टर को कुछ हल्की चोटें आयी हैं। अजित पवार ने कहा कि उन्होंने इस घटना के बारे में पत्नी और मां तक को नहीं बताया है।