Uncategorisedउत्तर प्रदेशराजनीतिशहर और राज्य

सादगी से संपन्न हुआ यूपी के डिप्टी सीएम के बेटे की शादी, सिर्फ 21 लोग हुए शामिल

लखनऊ,(उत्तर प्रदेश): देश कोरोना महामारी के कहर से जूझ रहा है, वहीं दूसरी तरफ शादियों का भी दौर चल रहा है। लेकिन कोरोना काल में शादियों के मायने बदल गए हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बेटे की शादी हुई। लेकिन इस शादी का नजारा बिल्कुल अलग था। सिर्फ कुछ गिने-चुने लोगों की मौजदूगी में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बड़े सादगी से यह विवाह समारोह संपन्न हुआ। उपमुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर लोगों से अपने बेटे-बहू के लिए आशीर्वाद मांगा है।
दरअसल, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश कुमार मौर्य का विवाह 21 मई यानी शुक्रवार को रायबरेली के रहने वाले हरिशंकर मौर्य की बेटी अंजलि मौर्य के साथ हुई। डिप्टी सीएम अपने बेटे की बारात लेकर कुछ पारिवारिक सदस्यों के साथ कौशांबी के एक गेस्टहाउस में निकले हुए थे। जिसे देखकर हर किसी को आश्चर्य हो रहा था कि इतने बड़े नेता के बेटे की शादी में बैंड बाजा से लेकर वीवीआईपी कल्चर तक नदारद था!
डिप्टी सीएम ने सोशल मीडिया पर इस शादी की तस्वीरें शेयर की हैं। साथ ही उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि ‘मेरे सुपुत्र योगेश कुमार मौर्य का शुभ विवाह आयु अंजलि मौर्य संग संपन्न हुआ। इस अवसर पर मैं आप सभी के आशीर्वाद व शुभेच्छाओं की कामना करता हूं। कोविड-19 के कारण आप सभी के प्रत्यक्ष आशीर्वाद प्राप्त करने से वंचित रहा।

शादी में शामिल हुए सिर्फ 21 लोग
बता दें कि इस शादी में वर-वधू पक्ष की तरफ से सिर्फ 21 लोग मौजूद थे। सभी के चेहरे पर मास्क लगा हुआ था। सभी लोगों ने वर-वधु के सफल और सुखद वैवाहिक जीवन की कामना करते हुए अपना आशीर्वाद और शुभकामनाएं दीं।
वहीँ डिप्टी सीएम के बेटे की शादी में नहीं जाने का कई लोगों को मलाल भी है, लेकिन वह कोरोना गाइडलाइ के चलते नहीं जा सके। इसलिए उन्होंने वर्चुअल माध्यम से ही वर-वधू को आशीर्वाद दिया। बीजेपी प्रवक्ता नवीन श्रीवास्तव ने कहा कि डिप्टी सीएम ने अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को महत्वपूर्ण पद पर रहते हुए शालीनता के साथ निभाया जिससे सरकार की गाइडलाइन टूटने न पाए। इस शादी में आम लोगों की एंट्री नहीं थी। यहां पर पूरी सुरक्षा के बंदोस्बस्त थे। शादी के मंडप व जनवासे वाले मार्ग पर बैरिकेडिंग लगाई गई थी। सामान्य लोगों के आने पर पूरी रोक लगी हुई थी।
बता दें कि इसी साल फरवरी महीने में उपमुख्यमंत्री के बेटे योगेश मौर्य की सगाई हुई थी। सगाई की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हुई थीं। डिप्टी सीएम की बहू अंजलि ने बीएससी गणित और बीएड किया है।