ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

एसयूवी केस: पूर्व सीएम नारायण राणे बोले- ‘इस्तीफा दें ठाकरे’

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी के सांसद नारायण राणे और उनके बेटे व विधायक नीतीश राणे ने गुरुवार को यहां एसयूवी मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस्तीफे की मांग की। पिता और पुत्र दोनों ने ठाकरे सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि निलंबित चल रहे अधिकारी की क्राइम ब्रांच में फिर से पद बहाली की गई और हमेशा बचाने की कोशिश की गई और कार्रवाई करने में देरी की गई।
विपक्ष के दबाव के बाद ही सचिन वाजे के खिलाफ कार्रवाई की गई और बाद में पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह का बुधवार को तबादला कर दिया गया और उनकी जगह हेमंत नागराले को नया पुलिस आयुक्त बनाया गया।
राणे ने कहा, मुझे लगता है कि पुलिस बल में उसके पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए दोबारा उसकी बहाली करना और हालिया मनसुख हिरेन और अन्य लोगों की मौत के मामले में सीएम को दोषी ठहराया जाना चाहिए। इसलिए उन्हें नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए।
नीतीश राणे ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को खुलासा किया कि ठाकरे कथित रूप से वाजे के पुनर्वास को लेकर उनसे बात कर रहे थे। इससे यह स्पष्ट हो गया है कि कौन पुलिस अधिकारी के पीछे है।
राणे ने कहा, यह अब स्पष्ट है कि वाजे का राजनीतिक बॉस कौन है। किसने बीते भाजपा नीत सरकार में उन्हें बहाल करने के लिए कहा था। किसने मौजूदा विधानसभा में कहा था कि वह ओसामा बिन लादेन नहीं है। वह उद्धव ठाकरे हैं।