गुजरातब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ट्रैक पर फिर गाय से टकराई Vande Bharat Express!

वलसाड: गांधीनगर-मुंबई रूट पर चल रही ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ गुरुवार को गुजरात के वलसाड जिले में एक बार फिर गाय से टकरा गई। इससे हमेशा की तरह ट्रेन के नोज पैनल को नुकसान हुआ। घटना में गाय की मौके पर ही मौत हो गई। बाद में पशु स्वयंसेवकों के समूह ने वहां पहुंचकर स्थिति से को संम्भाला।
पश्चिम रेलवे के मुताबिक, उदवाड़ा रेलवे स्टेशन के पास पटरियों पर चल रही एक गाय से टकराने के बाद चालक के केबिन के नीचे सामने की ओर कोन के आकार का ढांचा क्षतिग्रस्त हो गया। अहमदाबाद से मुंबई जा रही सुपरफास्ट ट्रेन को पास के संजन रेलवे स्टेशन पर रोका गया, जहां तकनीकी और रख-रखाव की टीम ने हिस्से की मरम्मत की और पूरी ट्रेन की बाकी चीजों को भी चेक किया। रेलवे ने कहा कि करीब 20 मिनट तक रुकने के बाद ट्रेन ने फिर से अपनी यात्रा शुरू की।

वलसाड जिले में यह दूसरी घटना, अब तक कई गाय मारी गईं
रेलवे सूत्रों ने बताया कि वलसाड जिले में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से मवेशियों के टकराने की यह दूसरी घटना है। पहली घटना 29 अक्टूबर को अतुल रेलवे स्टेशन के पास हुई थी। इस साल अन्य ट्रेनों से भी वलसाड जिले में मवेशियों की मौत की घटनाएं हुई थीं, जहां 10 अक्टूबर को 19 गायों और बछड़ों को कुचल दिया गया था। 25 अगस्त को तेज रफ्तार राजधानी ट्रेन से पांच गायों की मौत हो गई थी। पिछले साल, जून में नवसारी के पास एक ट्रेन द्वारा 18 गायों को कुचल दिया गया था।

वलसाड रेलवे सुरक्षा बल के इंस्पेक्टर ग्रेशियस फर्नांडीस ने कहा कि पशु-प्रभावित सभी घटनाओं में कोई भी पशुओं के स्वामित्व का दावा करने नहीं आया था। उन्होंने कहा कि राजमार्गों पर कई मवेशी खुलेआम घूम रहे हैं। पटरियों के पास लंबी झाड़ियों की मौजूदगी के कारण मवेशी पटरियों पर खुलेआम घूमते हैं ताकि वे अपना पेट भर सकें। हम मवेशियों के मालिकों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।