दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

पहलगाम में आईटीबीपी की बस का ब्रेक फेल, सात जवानों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के चंदनवाड़ी से पहलगाम जा रही एक बस दुर्घटना में सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और 32 अन्य जवान घायल हो गए।पुलिस ने कहा कि अनंतनाग जिले में पहलगाम तहसील के चंदनवाड़ी इलाके में मंगलवार को अमरनाथ यात्रा ड्यूटी के बाद सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही एक आईटीबीपी की बस नदी में गिर गई। इस हादसे में आईटीबीपी के छह जवानों और एक स्थानीय पुलिसकर्मी समेत सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए।
बीएसएफ हेलीकॉप्टर को रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान घायल सुरक्षाकर्मियों को श्रीनगर ले जाने के लिए तैनात किया गया है। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस ने जानकारी दी है कि बस में कुल 39 जवान थे, जिसमें 37 आईटीबीपी के और 2 जम्मू-कश्मीर पुलिस के थे। बस का ब्रेक फेल होने के बाद वो सड़क किनारे नदी में गिर गई। सैनिक चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रहे थे।

राष्ट्रपति, उप राज्यपाल और गृहमंत्री ने जताया शोक
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि अनंतनाम में आईटीबीपी के जवानों के साथ हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना से मैं दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।
उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि चंदनवाड़ी के पास हुई बस दुर्घटना से गहरा दुख हुआ है, जिसमें हमने अपने बहादुर आईटीबीपी कर्मियों को खो दिया। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करता हूं। घायलकर्मियों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में आईटीबीपी और पुलिसकर्मियों को ले जा रही एक बस की दुर्घटना के बारे में जानकर दुख हुआ। मेरी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है, वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।

राहुल-प्रियंका ने जवानों के शहीद होने पर जताया शोक
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर के पहलगाम क्षेत्र में बस दुर्घटना में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के सात जवानों के शहीद होने पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
राहुल गांधी ने अपने शोक संदेश में कहा-जम्मू-कश्मीर के पहलगाम इलाके में आईटीबीपी के 39 जवानों से भरी बस के खाई में गिरने की ख़बर बेहद दुःखद है। मैं घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने एवं शहीद जवानों की आत्मा की शांति की कामना करता हूँ तथा शोक-संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं प्रकट करता हूँ।
प्रियंका ने कहा- जम्मू कश्मीर-पहलगाम में आईटीबीपी जवानों की बस खाई में गिरने से सात जवानों के शहीद होने का दुखद समाचार मिला। शहीद जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि एवं शोक-संतप्त परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है कि घायल जवान को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।