दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: उद्धव और AAP का गठबंधन? मुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल ने दिया ये जवाब…

मुंबई: दिल्ली के सीएम केजरीवाल और पंजाब के सीएम मान ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए भरोसा जताया कि ठाकरे भविष्य के सभी चुनाव जीतेंगे. वहीं, शिवसेना (यूबीटी) के साथ गठबंधन के सवाल पर केजरीवाल ने कहा, चुनावों की घोषणा होने पर आप को पता चल जाएगा.

महत्वपूर्ण मानी जा रही है दोनों नेताओं के बीच ये बैठक
इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि क्योंकि निर्वाचन आयोग ने हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता वाले गुट को ‘शिवसेना’ नाम और ‘धनुष-बाण’ चिन्ह आवंटित कर दिया था.
पिछले साल जून में शिंदे के विद्रोह ने शिवसेना को विभाजित कर दिया था और उद्धव ठाकरे की दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे से यहां बांद्रा स्थित उनके आवास पर मुलाकात की. केजरीवाल जब ‘मातोश्री’ गये तो उस समय उनके साथ उनकी पार्टी के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और राघव चड्ढा भी थे.
AAP ने कहा है कि वह बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) चुनाव लड़ेगी, जो पिछले साल की शुरुआत से लंबित हैं. अविभाजित शिवसेना ने कई वर्षों तक देश की सबसे अमीर महानगरपालिका का नेतृत्व किया है, जबकि AAP ने हाल में दिल्ली नगर निगम पर नियंत्रण प्राप्त किया है. ठाकरे और केजरीवाल दोनों ही भाजपा के कटु आलोचक हैं.
गौरतलब है कि दिल्ली में लगातार दूसरी बार मिली जीत और पंजाब में पूर्ण बहुमत हासिल करने के साथ ही गुजरात में कुछ सीटों पर चुनाव जीतने के बाद आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय फलक की ओर बढ़ रही है.बीते साल एमसीडी चुनाव में भी AAP ने बीजेपी का किला ढहा दिया था.