दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम फडणवीस, मनसे मुखिया राज ठाकरे की सुरक्षा घटाईं

मुंबई: उद्धव सरकार ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडणवीस तथा उनकी पत्नी अमृता, उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे की सुरक्षा घटा दी है। राज ठाकरे के पास जेड श्रेणी की सुरक्षा है, लेकिन अब उन्हें इसके बदले वाई प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया गया है। सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार, फडणवीस के काफिले के बुलेटप्रुफ गाड़ी को भी हटाया जाएगा।

वहीं भाजपा की राज्य इकाईं के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल की सुरक्षा वापस ले ली गई है। राज्य भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने इसे बदले की राजनीति करार दिया, वहीं फडणवीस ने कहा कि इससे यात्रा करने और लोगों से मिलने की उनकी योजना पर असर नहीं पड़ेगा। आठ जनवरी को जारी सरकारी अधिसूचना के अनुसार फडणवीस को अब जेड-प्लस श्रेणी के बजाए एस्कॉर्ट के साथ वाईं-प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी। बता दें कि हाल के दिनों में पाटिल और फडणवीस ने हर मुद्दे पर महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की है। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी अमृता फडणवीस और बेटी दिविजा की सुरक्षा एस्कॉर्ट के साथ वाईं-प्लस श्रेणी से घटा कर एक्स श्रेणी कर दी गईं है।
यूपी के पूर्व राज्यपाल राम नाईक को अब वाईं-प्लस के बजाए वाईं श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी। मनसे प्रमुख की सुरक्षा जेड श्रेणी से घटा कर एस्कॉर्ट के साथ वाईं प्लस श्रेणी की कर दी गईं है। भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे, राज्य भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल और पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार की सुरक्षा वापस ले लिए गईं है। राणे के पास वाईं-प्लस श्रेणी की सुरक्षा थी। वहीं सुरक्षा हटाए जाने के बाद भाजपा नेता सुधीर मुनगुंटीवार ने ट्वीट किया, सरकार का धन्यवाद… आपने हमारी सुरक्षा वापस ली। नक्सलग्रस्त जिला होने के कारण मुझे सुरक्षा दी गई थी, लेकिन आज नक्सलवाद खत्म होता हुआ दिखाई दे रहा है। हमारी सुरक्षा हटाई गई। फिर भी जनता के हितों की सुरक्षा के लिए हमारी आवाज और धारदार होगी। विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर और भाजपा विधायक प्रसाद लाड की भी सुरक्षा कम करने का फैसला किया गया है।