दिल्लीनागपुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: फडणवीस बोले- महाराष्ट्र बीजेपी में फिलहाल कोई बदलाव नहीं!

मुंबई: महाराष्ट्र बीजेपी संगठन में बदलाव की अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील की पीठ थपथपाई। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पाटील उम्दा काम कर रहे हैं और पार्टी उनके पीछे खड़ी है। फडणवीस ने यह भी कहा कि दिल्ली हाइकमान भी उनके साथ है। हम सभी भी उनके साथ हैं। इसी के साथ फडणवीस ने मीडिया से कहा कि वे खिचड़ी न पकाए। पतंगबाजी न करे और अलग खबरें न चलाए। यदि खबरें कम पड़ रही हैं, तो हमसे खबरें मांगे।
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र बीजेपी के नेता लगातार दिल्ली का दौरा कर रहे हैं। इसके पीछे कयास लगाया जा रहा था कि महाराष्ट्र बीजेपी संगठन में बदलाव किया जाएगा।

हमारे अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ही रहेंगे: फडणवीस
इस बारे में पत्रकारों से बात करते हुए फडणवीस ने कहा कि मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में बदलाव किया गया है। नए सांसद मंत्री बने हैं। ऐसे में महाराष्ट्र के नेता उनके मिलने जा रहे हैं, ताकि महाराष्ट्र के लिए कुछ योजनाएं ला सके। फडणवीस ने स्पष्ट रूप से कहा, संगठन में कोई बदलाव नहीं हो रहा है। प्रदेश अध्यक्ष को बदलने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। हमारे प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ही रहेंगे।

राजनीतिक मुलाकात नहीं थी: पाटील
महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि उनकी, फडणवीस और आशीष शेलार की मुलाकातें राजनीतिक नहीं थीं। इसके पीछे कोई राजनीतिक मकसद नहीं है। आप इसमें देखेंगे कि फडणवीस और शेलार का दिल्ली जाना सामान्य बात है। दोनों के लिए गृहमंत्री अमित शाह के साथ अलग बैठक करना भी सामान्य बात है।

पाबंदियों में मिलनी चाहिए ढील
पुणे में मेट्रो निर्माण कार्य का मुआयना करने के बाद विधानसभा में विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, पुणे में लगी पाबंदियों में ढील दी जानी चाहिए क्योंकि इससे कारोबार और वाणिज्यिक गतिविधियां प्रभावित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि 60 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है।

पुणे मेट्रो का उद्घाटन प्रधानमंत्री के हाथों ही होगा
उप-मुख्यमंत्री अजित पवार की ओर से मेट्रो के कोथरुड गलियारे पर ट्रेनों के प्रायोगिक परिचालन को हरी झंडी दिखाने के मुद्दे पर फडणवीस ने कहा कि उन्हें इस पर कोई आपत्ति नहीं है, क्योंकि पवार उप मुख्यमंत्री और पुणे के प्रभारी मंत्री हैं। उन्होंने आगे कहा कि, मुझे पूरा विश्वास है कि पुणे मेट्रो का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होगा। मेरी इस बात पर निश्चित ही शरद पवार जी सहमत होंगे।