दिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई में देश की पहली वाटर टैक्सी का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, जानें- कहां से कहां तक की होगी यात्रा

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में देश की पहली वाटर टैक्सी सेवा शुरू होने जा रही है. इस टैक्सी के जरिये दक्षिण मुंबई से नवी मुंबई, बेलापुर, जेएनपीटी और नेरुल का घंटों का सफर मिनटों में तय हो सकेगा.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इसका किराया 200 से 750 रुपये तक होगा. इनफिनिटी हार्बर सर्विसेज (INFINITY HARBOUR SERVICES) कंपनी का दावा है कि इसी महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाटर टैक्सी सेवा का उद्घाटन करेंगे.
दरअसल, मायानगरी मुंबई में सबसे ज्यादा अहम यह है समय पर किसी जगह पहुंचना. वर्तमान में मुंबई की जनता का सबसे ज्यादा वक्त बुरे ट्रैफिक की वजह से बर्बाद होता है. लेकिन अब लोग आम टैक्सी की तरह इस स्पीड बोट के जरिए दक्षिण मुंबई से नवी मुंबई या बेलापुर मिनटों में पहुंच सकते हैं.
इन्फिनिटी हार्बर सर्विसेज के पार्टनर गुरप्रीत बख्शी का कहना है कि ये टैक्सी साउथ बॉम्बे को नेरुल, जेएनपीटी, बेलापुर को कनेक्ट करेगी. जो लोग वहां रहते हैं उन्हें एलीफेंटा जाने के लिए गेटवे ऑफ इंडिया तक नहीं आना पड़ेगा. कम से कम 200 का किराया है. दूरी के हिसाब से फेयर रखा गया है. लोग मंथली पास भी बना सकते हैं, जिससे वो अनलिमिटेड राइड पर जा सकते हैं.

फुली एयरकंडीशन्ड है टैक्सी, एक बार में 50 यात्री कर सकते हैं सफर
ये वाटर टैक्सी पूरी तरह एयरकंडीशन्ड है. इसमें 50 लोग एक साथ सफर कर सकते है. इसमें सुरक्षा का खासा ध्यान दिया गया है. हर शख्स को लाइफ जैकेट दी जाएगी. यह वाटर टैक्सी 50 किलोमिटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी और इसमें हमेशा सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे.